Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान, मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर करेंगे कप्तानी

मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर
मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर
Neeraj P
ANALYST
Modified 20 Aug 2019
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान हो गया है। पहले तीन वनडे मुकाबलों में मनीष पांडे इंडिया ए की कप्तानी करेंगे तो वहीं अंतिम दो मुकाबलों में श्रेयस अय्यर टीम की अगुवाई करेंगे। पांच मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 29 अगस्त से होगी।

पहले तीन मैचों के लिए शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ की दमदार ओपनिंग जोड़ी को मौका दिया गया है तो वहीं हाल ही में श्रीलंका ए के खिलाफ शतक लगाने वाले प्रशांत चोपड़ा को आखिरी दो मैचों के लिए गायकवाड़ की जगह टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज में इंडिया ए टीम का हिस्सा रहने वाले नवदीप सैनी फिलहाल सीनियर टीम के साथ बैकअप के रूप में जुड़े हैं तो उन्हें इस टीम नें शामिल नहीं किया गया है। इसी साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी लिस्ट ए गेम खेलने वाले शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जाना सबसे बड़ा फैसला रहा।

यह भी पढ़ें: इंडिया ए के 4 खिलाड़ी जिन्हें वनडे टीम में जगह मिलनी चाहिए 

फिलहाल टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम के प्लान में शामिल नहीं किए जा रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी टीम में शामिल किया गया है। वर्ल्ड कप में लगी चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर होने वाले ऑलराउंडर विजय शंकर को भी इस सीरीज़ के लिए चुना गया है जिससे संकेत मिलते हैं कि बीसीसीआई जल्द से जल्द उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस लाना चाहती है।

पहले, दूसरे और तीसरे वनडे के लिए इंडिया ए टीम: मनीष पांडे (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, ईशान किशन (विकेटकीपर), विजय शंकर, शिवम दूबे, क्रुणाल पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चहर, खलील अहमद और नितीश राणा।

चौथे और पांचवें वनडे के लिए इंडिया ए टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शुभमन गिल, प्रशांत चोपड़ा, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नितीश राणा, विजय शंकर, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, राहुल चहर, शार्दुल ठाकुर, तुशार देशपांडे और ईशान पोरेल।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 20 Aug 2019, 17:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now