Create
Notifications

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के लिए कर्नाटक के स्‍क्‍वाड की घोषणा, मनीष पांडे बने कप्‍तान

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक की कप्‍तानी करेंगे मनीष पांडे
सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक की कप्‍तानी करेंगे मनीष पांडे
Vivek Goel
FEATURED WRITER

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2021-22 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) के लिए कर्नाटक ने 20 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है। 4 नवंबर 2021 से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए कर्नाटक ने मनीष पांडे (Manish Pandey) को कप्‍तान बनाया है।

मयंक अग्रवाल और देवदत्‍त पडिक्‍कल की ओपनिंग जोड़ी को भी स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया है। केएल राहुल राष्‍ट्रीय टीम के साथ रहने के कारण इस टूर्नामेंट में शिरकत नहीं करेंगे। राहुल भारतीय टी20 टीम के साथ विश्‍व कप में व्‍यस्‍त हैं।

मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई है। पिछले सीजन में वह टेनिस एल्‍बो चोट के कारण टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं ले पाए थे। मनीष पांडे की गैरमौजूदगी में पिछले साल करुण नायर ने टीम का नेतृत्‍व किया था। अब दोबारा मनीष पांडे कप्‍तान की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

2020-21 सीजन में कर्नाटक के उप-कप्‍तान पवन देशपांडे टीम में जगह नहीं बना सके हैं। अभिमन्‍यु मिथुन क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास ले चुके हैं।

कर्नाटक तीसरा खिताब जीतने को बेकरार

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के पहले 10 संस्‍करण में फाइनल में जगह नहीं बना सकी कर्नाटक ने 2018-19 और 2019-20 सीजन में लगातार खिताब जीतकर अपने आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया था।

हालांकि, 2020-21 सीजन में पंजाब के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल में खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के कारण कर्नाटक का सफर समाप्‍त हो गया था। तब वो टॉप-4 में नहीं पहुंच सकी थी।

इस बार टीम में कई बड़े नामों की वापसी हुई है, जिन्‍होंने आईपीएल में भी अच्‍छा प्रदर्शन किया था। कर्नाटक की कोशिश तीसरा खिताब जीतने की होगी।

कर्नाटक का कार्यक्रम

मैच 1 - कर्नाटक बनाम मुंबई (4 नवंबर)

मैच 2 - कर्नाटक बनाम छत्‍तीसगढ़ (5 नवंबर)

मैच 3 - कर्नाटक बनाम सर्विसेज (6 नवंबर)

मैच 4 - कर्नाटक बनाम बड़ौदा (8 नवंबर)

मैच 5 - कर्नाटक बनाम बंगाल (9 नवंबर)

कर्नाटक का स्‍क्‍वाड

मनीष पांडे (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, केवी सिद्धार्थ, रोहन कदम, अनिरुद्ध जोशी, अभिनव मनोहर, करुण नायर, शरत बीआर, निहाल उलाल, श्रेयस गोपाल, कृष्‍णप्‍पा गौतम, जगदीश सुचित, प्रवीण दुबे, केसी करियप्‍पा, प्रसिद्ध कृष्‍णा, प्रतीक जैन, वयशक विजयकुमार, एमबी दर्शन, विद्याधर पाटिल।

हेड कोच - येरे गौड़।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now