"श्रीलंका दौरे के लिए मनीष पांडे को कप्तान बनाया जाना चाहिए था"

मनीष पांडे
मनीष पांडे

पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस टूर के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की बजाय मनीष पांडे (Manish Pandey) को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाना चाहिए था। डोडा गणेश के मुताबिक इंग्लैंड में इस वक्त जो भारतीय टीम है उसके बैकअप के लिए शायद धवन को बुला लिया जाए और इसी वजह से मनीष पांडे को ये जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए थी।

आपको बता दें कि भारत की एक टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है, वहीं युवा खिलाड़ियों से सजी एक और टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना है। श्रीलंका जाने वाली टीम का कप्तान शिखर धवन और उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में डोडा गणेश ने मनीष पांडे को कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा,

अगर सीनियर होने की वजह से कप्तान बनाया जाना था तो मनाीष पांडे को श्रीलंका दौरे के लिए कप्तानी दी जानी चाहिए थी। उप कप्तान के तौर पर खेलने के लिए भुवनेश्वर कुमार कैसे फिट हैं ? मनीष पांडे प्लेयर्स को अच्छी तरह से जानते हैं और वो कई टूर कर चुके हैं। अगर धवन को इंग्लैंड सीरीज के लिेए बैकअप के तौर पर बुला लिया गया तो फिर कौन टीम की अगुवाई करेगा। सीनियर होने के आधार पर तब मनीष पांडे को कप्तानी दी जाएगी।

"मनीष पांडे टीम में एबी डीविलियर्स की भूमिका निभा सकते हैं"

डोडा गणेश के मुताबिक मनीष पांडे को भारतीय टीम में नंबर 4 पर मौका देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा,

जो रोल एबी डीविलियर्स आईपीएल में आरसीबी के लिए निभाते हैं, वही रोल मनीष पांडे को भारत के लिए निभाना चाहिए। वो वनडे और टी20 दोनों में नंबर 4 के लिए परफेक्ट हैं। इंग्लैंड सीरीज के बाद उन्हें अगला मौका यूएई में आईपीएल में मिलेगा। मनीष पांडे के लिए ये परफॉर्म करने का अच्छा मौका है। यहां पर अच्छा प्रदर्शन करके वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम मेें अपनी जगह बना सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता