Create

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी को नेपाल क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया

नेपाल की टीम प्रदर्शन के लिहाज से संघर्ष कर रही है
नेपाल की टीम प्रदर्शन के लिहाज से संघर्ष कर रही है
reaction-emoji
Naveen Sharma

नेपाल क्रिकेट टीम (Nepal Cricket Team) को नया हेड कोच मिल गया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर (Manoj Prabhakar) को नेपाल का नया हेड कोच बनाया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मनोज प्रभाकर ने टीम इंडिया के लिए काफी खेला है और उनको एक लम्बा अनुभव है। इसे देखते हुए उनको कोच बनाया गया है।

प्रभाकर भारत के लिए एक गेंदबाजी ऑलराउंडर थे और उन्होंने 169 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने तीन रणजी ट्रॉफी टीमों के लिए मुख्य कोच के रूप में काम किया है और 2016 में अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया है।

उनकी नियुक्ति की पुष्टि करते हुए नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन के एक बयान में कहा गया है कि पूर्व भारतीय स्टार ऑलराउंडर और रणजी ट्रॉफी विजेता कोच भारत के श्री मनोज प्रभाकर को नेपाल राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

इस बयान में आगे कहा गया कि श्री प्रभाकर ने भारत के लिए 39 टेस्ट मैच और 130 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। एक कोच के रूप में उन्हें दिल्ली, राजस्थान और यूपी क्रिकेट एसोसिएशन की रणजी ट्रॉफी टीमों के साथ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच के रूप में काम करने का अनुभव है।

🚨 JUST IN: Nepal have appointed their new head coach. Details 👇

कोच बनने को लेकर प्रभाकर ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि नेपाल क्रिकेट में कुछ ऐसी प्रतिभा है जिससे मैं उत्साहित हुआ हूँ। उन्होंने कहा कि नेपाल में क्रिकेट को लेकर रूचि को देखते हुए मैं नेपाल क्रिकेट टीम को एक ताकत बनाने के लिए काम करने की तरफ देख रहा हूँ।

प्रभाकर की नियुक्ति नेपाल क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण समय में हुई है। वे काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संघर्ष कर रहे हैं। वे 2022 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए, आयरलैंड और यूएई ने ओमान में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर ए टूर्नामेंट में जगह बना ली।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...