Create

2011 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के कई खिलाड़ी सौरव गांगुली की कप्तानी में आगे बढ़े थे - मनोज तिवारी

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत के प्रमुख क्रिकेटर मनोज तिवारी ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की काफी तारीफ की है। मनोज तिवारी ने गांगुली को एक जबरदस्त कप्तान बताया। उन्होंने कहा कि 2011 में जब एम एस धोनी की अगुवाई में भारत ने वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तो उस टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी थे जो सौरव गांगुली की ही कप्तानी में आगे बढ़े थे और वहीं से निकलकर सामने आए थे।

स्पोर्ट्सकीड़ा क्रिकेट के फेसबुक पेज पर इंद्रानिल बसु से खास बातचीत में मनोज तिवारी ने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। उन्होंने 2011 में भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीत को लेकर भी बात की।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए 2 आईपीएल मिलेंगे - संजय मांजरेकर

2011 वर्ल्ड कप टीम के कोर ग्रुप को तैयार करने में सौरव गांगुली का बहुत बड़ा हाथ था - मनोज तिवारी

मनोज तिवारी ने ये भी कहा कि 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में कई ऐसे प्रमुख खिलाड़ी थे जिनको ग्रूम करने में सौरव गांगुली का बहुत बड़ा हाथ था। मनोज तिवारी ने कहा कि ये खिलाड़ी गांगुली की कप्तानी में ही आगे बढ़े और उन्होंने इन प्लेयर्स को काफी मौका दिया।

2011 वर्ल्ड कप विनिंग टीम को बनाने में सौरव गांगुली का काफी बड़ा हाथ था। अगर आप ध्यान से देखें तो जिन भी खिलाड़ियों ने 2011 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था उन सबने अपने करियर की शुरुआत सौरव गांगुली की ही कप्तानी में की थी।
सौरव गांगुली ने युवा खिलाड़ियों को काफी आत्मविश्वास और सिक्योरिटी दी। सहवाग, युवराज, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों को सौरव गांगुली ने आगे बढ़ाया। वो सारा अनुभव एम एस धोनी की बेहतरीन कप्तानी में 2011 वर्ल्ड कप में हमारे काम आया।

आपको बता दें कि सौरव गांगुली को भारत का सबसे बेहतरीन कप्तान माना जाता है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंची थी। इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम को बाहर जाकर जीतना सिखाया। गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम ने कई ऐतिहासिक जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने वीवो के साथ आईपीएल स्पॉन्सरशिप खत्म होने को लेकर दिया बयान

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment