Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 Hindi Cricket News: मनप्रीत सिंह गोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, कनाडा में टी20 लीग खेलेंगे

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
5.74K   //    24 Jun 2019, 11:34 IST

रोहित शर्मा, मनप्रीत सिंह गोनी और युवराज सिंह
रोहित शर्मा, मनप्रीत सिंह गोनी और युवराज सिंह

पूर्व भारतीय गेंदबाज मनप्रीत सिंह गोनी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया है। वह अब इस साल कनाडा में आयोजित होने वाले ग्लोबल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में टोरंटो नेशनल की टीम से खेलेंगे। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में सिर्फ दो एकदिवसीय मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने 61 फ‌र्स्ट क्लास मैच, 55 लिस्ट -ए मैच और 90 टी -20 मैच खेले हैं।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता सुशील कपूर ने बताया कि गोनी ने अपने संन्यास के फैसले से एसोसिएशन को अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा कि मनप्रीत सिंह गोनी एक बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं। अपने फ‌र्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में गोनी ने पंजाब क्रिकेट टीम को कई मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन उनके फैसले का स्वागत करती है और उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है।

मनप्रीत सिंह गोनी का भले ही अंतर्राष्ट्रीय करियर बड़ा सीमित रहा हो मगर उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर इंडियन प्रीमियर लीग के कारण पहचाने जाने लगा। गोनी ने आईपीएल में पहली बार चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से हिस्सा लिया। वह साल 2008 से 2010 तक चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेले। इसके बाद साल 2011-2012 आइपीएल सीजन में गोनी को डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलने का मौका मिला। साल 2013-2017 के आइपीएल सीजन में गोनी ने किेंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेला। वह इस आईपीएल के सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें: PAK vs SA मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े 

दायें हाथ के गेंदबाज गोनी ने भारत की ओर से दो एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने अपना अंतर्राष्ट्रीय पर्दापण 25 जून 2008 को हांगकांग के खिलाफ एशिया कप में किया। उन्होंने अपना दूसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला। अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में उन्होंने 2 विकेट लिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...