Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2020 के लिए कई ब्रांड स्पॉन्सर की दौड़ में हैं

आईपीएल सितम्बर में होगा
आईपीएल सितम्बर में होगा
ANALYST
Modified 08 Aug 2020, 11:17 IST
न्यूज़
Advertisement

आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर से विवो के हटने के बाद नए प्रायोजक को लेकर कयास शुरू हो गए हैं। हालांकि इस साल आईपीएल के लिए ही नए स्पॉन्सर को लाया जाना है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई को इस साल किसे प्रायोजक बनाया जाए इस पर टेंडर से निर्णय करना है। सितम्बर में अगले साल आईपीएल की शुरुआत से पहले यह काम पूरा करना होगा।

हालांकि कुछ कयास भी देखने को मिले हैं। आईपीएल के नए स्पॉन्सर के लिए ऑनलाइन क्लासेस कम्पनी अनअकैडमी (Unacademy) का नाम दौड़ में सबसे आगे बताया गया है। इसके अलावा भी कई अन्य कम्पनियों के नाम भी लिस्ट में शामिल होने की बात सामने आ रही है। आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल आईपीएल को लेकर हैं उत्साहित

आईपीएल स्पॉन्सर के लिए कई ब्रांड दौड़ में हैं

आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर के लिए कई अन्य नाम भी दौड़ में शामिल बताए जा रहे हैं। इनमें अमेजोन, बायजूज, Dream 11 और My Circle 11 के नाम दौड़ में बताए जा रहे हैं। ऐसी भी खबरें आई है कि विवो की तुलना में इनसे बीसीसीआई को कम राशि प्राप्त होगी। हालांकि आधिकारिक रूप से चीजें टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही सामने आएगी।

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

विवो को पांच साल के लिए टाइटल स्पॉन्सर के रूप में रखा गया था। इस चीनी कम्पनी का करार 2022 में खत्म होना है। अगले साल फिर से विवो ने आईपीएल के साथ जुड़ने की बात कही है। भारत और चीन के बीच सीमा पर चल रही टेंशन के कारण भारत में चीनी सामान को लेकर काफी रोष देखा जा सकता है। बीसीसीआई ने विवो को रिटेन करने का निर्णय लिया था लेकिन कम्पनी ने इस साल के लिए खुद ही हटने का निर्णय लिया। बीसीसीआई के फैसले की चारों तरफ आलोचना शुरू हो गई थी, इसके बाद विवो खुद ही आगे आया और इस साल हटने का निर्णय लिया।

Published 08 Aug 2020, 11:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit