Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कई मौकों पर एमएस धोनी की रणनीति गलत साबित हुई: कुलदीप यादव

ANALYST
न्यूज़
4.34K   //    14 May 2019, 18:06 IST

MS Dhoni and Kuldeep Yadav

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। उन्होंने कई मौकों पर अपनी रणनीतियों से भारत को जबरदस्त सफलता दिलाई है और उनकी रणनीतियों के सभी कायल हैं। हालांकि भारत के ही दिग्गज स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कि कई ऐसे मौके आए हैं, जब धोनी की रणनीति गलत साबित हुई है।

कुलदीप यादव ने सोमवार को सीएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स समारोह के दौरान मजाक में कहा, “कई ऐसे पल होते हैं, जब उनका निर्णय गलत साबित होता है, लेकिन आप उनसे कुछ कह नहीं सकते हैं।” उन्होंने यह भी कहा है कि धोनी मैच के दौरान ज्यादा बात करना पसंद नहीं करते हैं और ओवर के बीच में तभी अपनी राय देते हैं, जब उन्हें महसूस होता है कि यह जरूरी है।

बताते चलें कि धोनी 2007 में आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे और उसके बाद उन्होंने एक बार फिर से 2011 में क्रिकेट विश्वकप जीतने वाली एकदिवसीय क्रिकेट टीम का भी नेतृत्व किया था। इसके अलावा भी धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी समेत कई बड़े टूर्नामेंट जीते हैं।

धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और उसके बाद 2017 में एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी। इसके बाद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को भारत का कप्तान नियुक्त किया गया था और अब धोनी उन्हीं की कप्तानी में एक खिलाड़ी के रूप में ही खेलते हैं। वहीं 37 साल के धोनी ने वर्तमान में आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हैं। आईपीएल के 12वें सीजन में उनकी टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। जबकि मुंबई की टीम ने रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता है।  


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...