न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से मार्कस स्टोइनिस हुए बाहर, प्रमुख खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's T20I Series: Game 2

ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को बड़ा झटका लगा है। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से अब मार्कस स्टोइनिस न्यूजीलैंड टूर पर नहीं जा पाएंगे। उनकी जगह पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी आरोन हार्डी को जगह दी गई है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को इसी महीने तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है। पहला टी20 मुकाबला 21 फरवरी को वेलिंग्टन में खेला जाएगा। दूसरा टी20 23 फरवरी को ऑकलैंड और तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला 25 फरवरी को ऑकलैंड में ही खेला जाएगा।

मार्कस स्टोइनिस को वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान लगी थी चोट

मार्कस स्टोइनिस का चयन इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ था और वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने वाले वाले थे। हालांकि इससे पहले ही स्टोइनिस के बैक में कुछ दिक्कत आ गई। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले वार्म-अप के दौरान ही चोट लगी थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वो मुकाबला खेला था लेकिन तीसरे टी20 मैच में वो नहीं खेल पाए थे और अब उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है। स्टोइनिस के आईपीएल तक फिट हो जाने की उम्मीद है।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के उप कप्तान और विकेटकीपर मैथ्यू वेड भी सीरीज का एक मुकाबला मिस कर सकते हैं। हालांकि वो आखिरी दो मैचों में खेल सकते हैं। स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर मैथ्यू शॉर्ट के ऊपर भी इंजरी का खतरा मंडरा रहा है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम चाहेगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करे, ताकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी तैयारी बेहतर हो पाए। कप्तान के तौर पर मिचेल मार्श का भी ये टेस्ट होगा कि वो किस तरह का परफॉर्मेंस देते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, आरोन हार्डी, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता