Create

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर, सामने आई अहम वजह 

Australia ODI Squad Training Session
Australia ODI Squad Training Session

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) बाहर हो गए हैं। स्टोइनिस को सितम्बर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दूसरे मैच में साइड स्ट्रेन की समस्या हुई थी और उसी से दिग्गज ऑलराउंडर उबरने की कोशिश में लगा हुआ है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले स्टोइनिस की चोट जरूर ऑस्ट्रेलिया के खेमे में थोड़ा चिंता पैदा कर सकती है।

स्टोइनिस बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले मैच से पूर्व ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ गोल्ड कोस्ट नहीं गए हैं। वह इसके बजाय पर्थ में रहे हैं जहां वह सप्ताह के अंत में टीम के साथ जुड़ेंगे। कैरेबियाई टीम के खिलाफ दो टी20 मैचों के बाद, वर्ल्ड कप विजेता टीम को इंग्लैंड के खिलाफ भी तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जो 9 से 14 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। वहीँ वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों मुकाबले क्रमशः 5 और 7 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

मार्कस अपनी चोट के कारण भारत दौरे पर भी नहीं गए थे।इसके बाद, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन अब वह बाहर हो गए हैं। 2019 वर्ल्ड कप के बाद से ही स्टोइनिस साइड स्ट्रेन की समस्या से जूझ रहे हैं। हालाँकि, इस दौरान वह कुछ मौकों पर खेलते हुए भी नजर आये लेकिन लगातार खेल पाने में असमर्थ रहे।

स्टोइनिस टीम के लिए बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाने का कार्य करते हैं। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी बल्ले के साथ, उन्होंने कुछ अहम पारियां खेली थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया चाहेगी कि उनका दिग्गज ऑलराउंडर अहम आईसीसी टूर्नामेंट से पहले फिट हो जाये।

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, जोश इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम ज़म्पा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment