Create
Notifications

"मुझसे कहा गया था कि मैं गेम फिनिश नहीं कर सकता हूं"

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि असफलताओं की वजह से वो काफी मोटिवेट हुए हैं और यही वजह है कि उन्होंने इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया। स्टोइनिस के मुताबिक उनसे ये कहा गया था कि उनके अंदर मैच फिनिश करने की काबिलियत नहीं है और इसी वजह से वो ऐसा करना चाहते थे।

पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में थी तब मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने 41 गेंद में 81 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी करके अपनी टीम को जीत दिला दी। मार्कस स्टोइनिस ने इस दौरान 31 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाए और अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और दो छक्के जड़े।

मैं अपने आपको साबित करना चाहता था - मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस के मुताबिक इससे पहले वो कई बार फेल हो चुके थे और इसी वजह से बेहतर प्रदर्शन करना चाहते थे ताकि लोगों को गलत साबित कर सकें। द एज की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

आप निश्चित तौर पर अपने पुराने अनुभवों से सीखते हैं। मैं इस तरह की परिस्थितियों में पहले फेल हो चुका था। इसके बाद मुझसे कहा गया कि मैं मैच फिनिश नहीं कर सकता हूं। हम पहले भी इस तरह की चीजों से गुजर चुके हैं। आपको इस तरह की परिस्थितियों का सामना करना ही पड़ता है।

वनडे वर्ल्ड कप में खराब परफॉर्मेंस के बाद मार्कस स्टोइनिस को ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करके उन्होंने दोबारा टीम में वापसी की। स्टोइनिस ने आईपीएल 2020 में 17 मैचों में 148 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 352 रन बनाए थे।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now