Create

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज को टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया

Marcus Trescothick
Marcus Trescothick
निरंजन

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक (Marcus Trescothick) को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। इसके बाद ट्रेस्कोथिक अब सोमरसेट के असिस्टेंट बल्लेबाजी कोच के पद से इस्तीफ़ा देंगे। वह अपनी नई भूमिका की शुरुआत मार्च के बीच में करेंगे। बल्लेबाजी कोच का पद काफी समय से खाली पड़ा था। मार्क रामप्रकाश के जाने के बाद नए कोच की तलाश थी।

बल्लेबाजी कोच के दावेदारों में कई नाम शामिल थे इनमें ट्रेस्कोथिक के अलावा जैक्स कैलिस, ग्राहम थोर्प, जोनाथन ट्रोट के नाम थे। ट्रोट अंतरिम बल्लेबाजी कोच हैं। जॉन लुईस और जीतन पटेल को गेंदबाजी के लिए एलिट पेस और स्पिन कोच की भूमिका मिली है। जीतन पटेल, ट्रेस्कोथिक और लुईस के जुड़ने से इंग्लैंड का सपोर्ट स्टाफ बड़ा हो जाएगा जिसमें मुख्य कोच सिल्वरवुड होंगे और थोर्प के अलावा कोलिंगवुड असिस्टेंट कोच होंगे।

पटेल पिछले 18 महीनों में एक सलाहकार की भूमिका में राष्ट्रीय टीम के साथ नियमित रूप से काम कर रहे हैं और हाल ही में पूर्णकालिक भूमिका निभाने के लिए रुचि व्यक्त की है। राष्ट्रीय टीम के साथ अपनी नई भूमिका निभाने के लिए लुईस अब यंग लायंस हेड कोच के रूप में काम छोड़ देंगे।

इंग्लैंड के खराब खेल के बाद हुई नियुक्तियां

बल्लेबाजी कोच का पद इंग्लैंड में काफी समय से खाली था और टीम की बल्लेबाजी हाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छी नहीं रही है। स्पिनरों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज टिकने की स्थिति में ही नहीं दिखे हैं। ऐसे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अब टीम को मजबूती देने की दिशा में तेजी से कदम बढ़ाए हैं।

इंग्लैंड की टीम भारतीय सरजमीं पर आने के बाद पहला टेस्ट मैच जीतने में सफल रही थी। इसके बाद अगले दोनों टेस्ट मैचों में स्पिनरों के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...