जेसन रॉय की अभी भी हो सकती है वर्ल्ड कप टीम में वापसी, असिस्टेंट कोच ने दिया बड़ा बयान

England v New Zealand - 4th Metro Bank ODI
England v New Zealand - 4th Metro Bank ODI

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जेसन रॉय (Jason Roy) को वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है और इससे वो काफी निराश हैं। हालांकि पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और टीम के असिस्टेंट कोच मार्कस ट्रेस्कॉथिक का मानना है कि जेसन रॉय की अभी भी इंग्लैंड टीम में वापसी हो सकती है। ट्रेस्कॉथिक के मुताबिक अगर वर्ल्ड कप के दौरान कोई खिलाड़ी इंजरी का शिकार हो जाए तो फिर जेसन रॉय टीम में आ सकते हैं और काफी रन बना सकते हैं।

इंग्लैंड ने अपने वर्ल्ड कप स्क्वाड में एक बड़ा बदलाव करते हुए सभी को चौंका दिया। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया और उनके स्थान पर हैरी ब्रूक को जगह दी गई। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद चयनकर्ताओं ने बड़ा फैसला लेते हुए दिग्गज बल्लेबाज जेसन रॉय को बाहर करने का कठिन फैसला लिया। इसके बाद ऐसी खबरें आईं कि जेसन रॉय इंग्लैंड क्रिकेट से संन्यास भी ले सकते हैं।

जेसन रॉय के लिए अभी भी वापसी का मौका है - मार्कस ट्रेस्कॉथिक

वहीं मार्कस ट्रेस्कॉथिक के मुताबिक अभी जेसन रॉय को निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वर्ल्ड कप के दौरान कोई भी खिलाड़ी चोटिल हो सकता है और तब जेसन रॉय को मौका मिल सकता है। स्काई क्रिकेट के मुताबिक उन्होंने कहा,

मैंने जेसन रॉय से बात की है और वो निश्चित तौर पर निराश हैं लेकिन आपको पॉजिटिव रहना होगा।वो अभी भी इम्पैक्ट डाल सकते हैं। वर्ल्ड कप में रिजर्व खिलाड़ियों का काफी अहम रोल होता है। अगर किसी खिलाड़ी को इंजरी हो जाए तो दूसरा उनकी जगह आकर काफी रन बना सकता है। अगर जेसन रॉय अपने आपको फिट रखते हैं और पूरी तरह से तैयार रहते हैं तो फिर जरूरत पड़ने पर उनको टीम में बुलाया जा सकता है।

आपको बता दें कि जेसन रॉय इंग्लैंड की प्रारंभिक टीम का हिस्सा थे लेकिन मेन टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता