Create
Notifications

इंग्लैंड के लिए 71 टेस्ट खेल चुके दिग्गज ने की नेशनल टीम को लेकर खास मांग

West Indies v England - 3rd Test: Day Two
West Indies v England - 3rd Test: Day Two
Neeraj
visit

इंग्लैंड के लिए 71 टेस्ट खेल चुके दिग्गज बल्लेबाज मार्क बुचर (Mark Butcher) ने नेशनल टीम को लेकर एक बड़ी मांग की है। उन्होंने हाल ही में मैनेजिंग डॉयरेक्टर बनने वाले रॉब की (Rob Key) से सभी फॉर्मेट में एक ही हेड कोच नियुक्त करने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने नेशनल सिलेक्टर्स की भूमिका को फिर से बहाल करने की भी मांग की है। बुचर ने कहा,

मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि कोचिंग के रोल को बांटा जाए। मेरा अब भी मानना है कि कोच के रूप में एक ही व्यक्ति को जिम्मेदारी मिलनी चाहिए। जिस तरह की शेड्यूलिंग है उसमें एक आदमी सारे रोल नहीं निभा सकता, लेकिन ऐसी स्थिति में आपके पास अच्छे असिस्टेंट कोच होने चाहिए। मैं फिर भी एक ही व्यक्ति को जिम्मेदारी देने के पक्ष में हूं क्योंकि यदि खिलाड़ी अलग-अलग लोगों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे तो वह चीजें भी अलग-अलग तरीके से करेंगे।

बुचर ने की है नेशनल सिलेक्टर की वापसी कराने की मांग

बुचर ने पिछले साल खत्म की गई नेशनल सिलेक्टर की वापसी भी चाहते हैं। पिछले साल एड स्मिथ को हटाए जाने के बाद क्रिस सिल्वरवुड ने सिलेक्टर का कार्यभार भी ले लिया था। बुचर ने कहा,

मेरा कोई फेवरिट कैंडिडेट नहीं है, लेकिन मेरा मानना है कि आपके पास अच्छा डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट है और फिर यदि आप एड स्मिथ जैसे किसी अनुभवी सिलेक्टर ऑफ चेयरमैन को भी ले आते हैं तो कप्तान के पास अपनी टीम बनाने का मौका होगा। कोच का काम केवल इतना होना चाहिए कि वह खिलाड़ियों का बेस्ट निकाले और कप्तान को टीम चलाने की छूट मिले। कप्तान काफी अहम इंसान है और उसके निर्णय का काफी महत्व होता है।

चेयरमैन ऑफ सिलेक्टर के पद के लिए जेम्स टेलर के नाम पर भी चर्चा हो रही है जो फिलहाल इंग्लैंड की टीम के हेड ऑफ स्काउट हैं।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now