Create
Notifications

मुझे नहीं लगता है कि इस साल IPL का आयोजन कराना संभव होगा, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी का बयान

मार्क बुचर
मार्क बुचर
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी मार्क बुचर (Mark Butcher) ने आईपीएल (IPL) के बचे हुए मैचों के आयोजन को लेकर संदेह जताया है। मार्क बुचर के मुताबिक इस साल अब कोई विंडो नहीं बचा है क्योंकि सभी टीमें अपने - अपने इंटरनेशनल मैचों में बिजी रहेंगी और इसी वजह से आईपीएल का आयोजन कराना काफी मुश्किल होगा।

हालांकि बुचर ने ये भी माना कि आईपीएल में काफी सारा पैसा होता है और इसी वजह से ऑर्गेनाइजर्स कोई ना कोई रास्ता निकाल सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो उन्हें हैरानी नहीं होगी।

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2021 को स्थगित करना पड़ा था। लीग स्टेज में केवल 29 मुकाबले ही हुए थे। कई प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने की वजह से आईपीएल को पोस्टपोन करना पड़ा। अब बीसीसीआई बचे हुए मैचों के आयोजन के लिए संभावित विंडो की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें: "हार्दिक पांड्या को शायद लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट में मौका ना मिले"

मार्क बुचर के मुताबिक IPL का आयोजन काफी मुश्किल है

मार्क बुचर ने Cricket.com से बातचीत में बताया कि इस साल आईपीएल का आयोजन संभव है या नहीं। इस बारे में उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि इस साल आप आईपीएल कंपलीट कर सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन शायद अक्टूबर में भारत में हो। भारतीय क्रिकेट टीम जून, जुलाई और अगस्त में इंग्लैंड में ही रहेगी। सभी इंटरनेशनल टीमों को वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए वॉर्म-अप मैच खेलने होंगे और कई टूर भी करने होंगे। पूरा इंटरनेशनल कैलेंडर पैक है।

मार्क बुचर के मुताबिक पैसों की अहमियत काफी होती है लेकिन क्वांरटीन में काफी दिक्कतें आएंगी। उन्होंने कहा,

आखिर में पैसा बोलता है लेकिन जैसा मैंने कहा कि बाकी टीमों के इंटरनेशनल शेड्यूल हैं। आपको सिर्फ कहीं ट्रैवल करके मैच ही नहीं खेलने होंगे बल्कि क्वांरटीन में भी रहना पड़ेगा। ऐसे में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: "मैं डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा था लेकिन लाइमलाइट में IPL की वजह से ही आ पाया"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...