Create
Notifications

"मैं डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा था लेकिन लाइमलाइट में IPL की वजह से ही आ पाया"

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

मध्य प्रदेश और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल (IPL) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन लाइमलाइट उन्हें आईपीएल से ही मिला।

शुक्रवार को जब इंग्लैंड दौरे के लिए इंडियन टेस्ट टीम का ऐलान हुआ तो उसमें आवेश खान को स्टैंडबाई प्लेयर रखा गया। हाल ही में उन्होंने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और कुल मिलाकर 14 विकेट चटकाए थे। वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। अगर उनके रणजी परफॉर्मेंस की बात करें तो उन्होंने 2019-20 के सीजन में पांच मैचों में कुल 28 विकेट चटकाए थे। वहीं सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन पांच मैचों में 14 विकेट लिए थे।

ये भी पढ़ें: "IPL में कमाए गए पैसों से मैं अपने पिता को बेहतर इलाज दे पाउंगा"

आवेश खान का पूरा बयान

आईएनएस के साथ इंटरव्यू में आवेश खान ने कहा,

मैं डोमेस्टिक क्रिकेट में पिछले दो सीजन से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं लेकिन आईपीएल की वजह से लाइमलाइट में आ गया। इस साल सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी मैंने पांच मैचों में 14 विकेट चटकाए थे। इस साल मैंने सारे मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले। इसलिए मैं काफी कॉन्फिडेंट महसूस कर रहा था। मैंने बेहतरीन गेंदबाजी की और टीम ने मैच भी जीते। हम लोग टेबल के टॉप पर थे, इसलिए मैं काफी कॉन्फिडेंट महसूस कर रहा था। मुझे जो जिम्मेदारी मिली उसे काफी अच्छी तरह से निभाया। मैंने हर स्टेज में बॉलिंग की, चाहे वो नई गेंद हो, मिडिल ओवर्स या फिर डेथ ओवर्स हो। टीम के कप्तान और कोच ने मुझे काफी कॉन्फिडेंस दिया। इसलिए मुझे जो भी सिचुएशन मिला हर बार मैंने बेहतर ही किया।

ये भी पढ़ें: "शिमरोन हेटमायर अपनी क्षमता के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और मुझे इसकी चिंता है"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...