Create

'भारतीय टीम से भिड़ना गोल्फ में बॉस के खिलाफ खेलने जैसा है'

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

भारतीय टीम (Indian Team) वर्ल्ड टेस्ट रैकिंग में टॉप पर है और यह पांचवां मौका है जब वर्ष के अंत में भारतीय टीम नम्बर एक पर रही है। टीम इंडिया को अब जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरना है। न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व बल्लेबाज मार्क रिचर्डसन ने भारत के खिलाफ खेलने को लेकर बयान दिया और कहा कि टीम इंडिया के खिलाफ मैदान पर उतरना गोल्फ में बॉस के खिलाफ खेलने जैसा है।

स्पार्क स्पोर्ट से बातचीत करते हुए इस पूर्व कीवी खिलाड़ी ने कहा कि मैं यह देखूंगा कि आप किसके खिलाफ व्यक्तिगत रूप से प्रदर्शन करना चाहते हैं। मैं इस समय भारत को देखता हूं और यह आपके बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा है। आपको जीतने की अनुमति है लेकिन बिल्कुल सही तरीके से। आप जानते हैं, हमने उन्हें न्यूजीलैंड में एक-दो बार हराया और बाद में ऐसा लगा नहीं कि हमने उन्हें हराया है।

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

रिचर्डसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तीन महाशक्तियों भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बारे में बात करते हुए बताया कि न्यूजीलैंड और उसके खिलाड़ियों के लिए उनमें से प्रत्येक के खिलाफ खेलना कितना अलग है। रिचर्डसन के लिए सबसे बड़ा टेस्ट व्यक्तिगत रूप से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। पूर्व बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पांच टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 57 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 200 रन बनाए।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए गई हुई है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लिश टीम के खिलाफ खेलने के बाद कीवी टीम को भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में खेलने के लिए मैदान पर उतरना है। टीम इंडिया के खिलाफ खेलते हुए इस बड़े टूर्नामेंट में जीतना इतना आसान नहीं कहा जा सकता है। देखना होगा कि न्यूजीलैंड की टीम किस रणनीति के तहत मैदान पर उतरती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment