Create

मार्क टेलर ने जो रूट की कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
इंग्लैंड के ट्रेनिंग सेशन के दौरान कप्तान जो रूट
इंग्लैंड के ट्रेनिंग सेशन के दौरान कप्तान जो रूट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क टेलर (Mark Taylor) ने जो रूट (Joe Root) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मार्क वुड के मुताबिक जो रूट अपनी कप्तानी में टीम का रिकॉर्ड बेहतर करना चाहेंगे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि रूट की कप्तानी जल्द ही छीनी जा सकती है।

जो रूट इस एशेज सीरीज में दो शानदार अर्धशतक लगा चुके हैं। हालांकि वो शतक तक नहीं पहुंच पाए हैं। ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 89 रन बनाए थे और अपने शतक से चूक गए थे। वहीं एडिलेड में भी वो सिर्फ अर्धशतक लगाकर आउट हो गए थे। वहीं इंग्लैंड की टीम भी सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही है। यही वजह है कि रूट की कप्तानी पर काफी सवाल उठ रहे हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में लिखे अपने कॉलम में मार्क टेलर ने जो रूट की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उनके मुताबिक रूट को एक लीडर के तौर पर सामने आने की जरूरत है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि दबाव की वजह से रूट की बल्लेबाजी पर भी असर पड़ सकता है।

जो रूट की बल्लेबाजी पर भी असर पड़ सकता है - मार्क टेलर

उन्होंने कहा "जो रूट टिपिकल इंग्लिश कप्तान हैं जो एकदम चुप हैं। वो अब एक ऐसे स्टेज पर पहुंच गए हैं जहां से टीम को या तो अपने परफॉर्मेंस में सुधार करना होगा या फिर उनके फ्यूचर के बारे में आशंकाएं जाहिर की जाने लगेंगी। मुझे लगता है कि टीम के खराब परफॉर्मेंस का असर उनकी बल्लेबाजी पर भी दिख सकता है। इंग्लैंड ये कतई नहीं चाहेगी कि उनके वर्ल्ड क्लास प्लेयर इस तरह के दबाव में आएं।

जो रूट का परफॉर्मेंस इस साल काफी शानदार रहा है। उन्होंने अभी तक 1630 रन इस कैलेंडर साल में बनाए हैं। अगर रूट मेलबर्न टेस्ट मैच में 159 रन और बना लेते हैं तो एक कैलेंडर साल में मोहम्मद यूसुफ के सबसे ज्यादा 1788 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment