मार्क टेलर ने भारतीय टीम को लेकर दिया एक बड़ा बयान

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने टीम इंडिया से पिंक-बॉल टेस्ट हॉरर शो से आगे बढ़ने का आग्रह किया और बॉक्सिंग डे पर मेलबर्न में मेजबान टीम का सामना करने के लिए श्रृंखला में वापस आने के लिए ज्यादा रन बनाने का प्रयास करने को कहा। मार्क टेलर का कहना है कि भारतीय टीम (Indian Team) की एक खराब पारी के कारण उनका दौरा परिभाषित नहीं किया जा सकता है। मार्क टेलर ने कहा कि सीरीज में रहने के लिए उनके पास मेलबर्न टेस्ट मैच में मौका है।

वाइड वर्ल्ड ऑफ़ स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार टेलर ने कहा कि एक खराब पारी से भारतीय टीम का दौरा डिफाइन नहीं हो सकता। अगर आप एडिलेड टेस्ट मैच को नजरिया मानते हैं, तो उन्होंने पहले दो दिनों में जीत हासिल की थी। निसंदेह उनका तीसरा दिन खराब रहा लेकिन ऐसा भी हो जाता है। वे वापसी कैसे करेंगे, इसके बारे म सोच रहे होंगे।

मार्क टेलर का पूरा बयान

मार्क टेलर ने कहा कि सबसे पहले भारतीय टीम को एडिलेड पीछे छोड़ना होगा। उन्हें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने का प्रयास करना चाहिए। यही एक क्षेत्र है जिसके बारे में अजिंक्य रहाणे और टीम सोच रही होगी। उन्होंने कहा कि अब भी भारतीय टीम के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनके पास बोर्ड पर रन लगाने का अच्छा मौका है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम में विराट कोहली नहीं हैं और मोहम्मद शमी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के कन्धों पर है। गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह, अश्विन और जडेजा के ऊपर पूरी जिम्मेदारी है।

India Nets Session
India Nets Session

भारतीय टीम ने मेलबर्न टेस्ट मैच के लिए अंतिम ग्यारह का ऐलान पहले ही कर दिया है। भारतीय टीम में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के रूप में दो युवा खिलाड़ी डेब्यू करेंगे। उनके अलावा जडेजा और ऋषभ पन्त भी टीम में हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma