Create
Notifications

'पहले दिन से पिच में बॉल का विस्फोट स्वीकार्य नहीं है'

निरंजन

अहमदाबाद में भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच तीसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर अब तक बयानबाजी का दौर जारी है। ताजा नाम पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) का है। मार्क वॉ का कहना है कि पहले दिन से ही बॉल घूमना स्वीकार्य नहीं है। मार्क वॉ से पहले माइकल वॉन, एलिस्टेयर कुल, एंड्रू स्ट्रॉस जैसे खिलाड़ी भी पिच की आलोचना कर चुके हैं।

ट्विटर पर मार्क वॉ ने एक ट्वीट किया जिसमें लिखा कि मैं स्पिन के लिए मददगार पिचों का समर्थक हूँ लेकिन पिछले दो टेस्ट में जो देखा वह काफी दूर जा रहा था। पहले दिन से ही बॉल का विस्फोट करना स्वीकार्य नहीं है। अगर इन दो पिचों को देखें तो इस तरह नियमित रूप से टेस्ट मैच 2 से 3 दिनों में ही खत्म होते दिखेंगे और तेज गेंदबाज विलुप्त हो रहे होंगे।

विराट कोहली ने भी दिया बयान

जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से पिचों को लेकर प्रतिक्रियाएं आ रही है, उसे देखने के बाद विराट कोहली ने चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर एक प्रेस वार्ता में पिच पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया। विराट कोहली ने कहा कि जब पिच पर गेंद स्पिन होती है, तो सवाल उठाने वाले आ जाते हैं लेकिन जब हम न्यूजीलैंड में 36 ओवर में मैच हार गए थे तब हम में से किसी ने पिच के बारे में कुछ नहीं बोला और कुछ नहीं लिखा। उस समय यह भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी के बारे में था।

कोहली ने पिच को लेकर लम्बा बोला और कहा कि तकनीक और डिफेन्स पर काम करने की जरूरत है। हम कहीं भी खेलते हैं तो पिच को दोष नहीं देते और इस वजह से ही सफल रहते हैं। कोहली ने बल्लेबाजों को अपनी तकनीक पर काम करने की सलाह दी। कोहली कई दिनों से बयानबाजी सुनकर शायद ऊब गए थे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...