पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने चेन्नई टेस्ट की पिच को लेकर उठाया सवाल

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच चेन्नई में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर कई प्रकार के सवाल खड़े हो रहे हैं। इस क्रम में पूर्व कंगारू खिलाड़ी मार्क वॉ (Mark Waugh) का नाम भी शामिल हो गया है। मार्क वॉ ने भी चेन्नई की पिच को सही नहीं माना है। मार्क वॉ ने कहा कि इस तरह की पिच को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए।

मार्क वॉ ने ट्विटर पर लिखा कि टेस्ट क्रिकेट में बल्ले और गेंद के बीच स्पर्धा में स्वीकारता हूँ लेकिन चेन्नई में इस तरह की टेस्ट पिच अस्वीकार्य है। पहले दिन ही पिच के मुख्य भाग से इस तरह गेंद घूमाव के साथ नहीं जा सकती। पैरों के निशान से भी ऐसा नहीं होता। किसी फैन ने वॉ की बात पर कमेन्ट करते हुए कहा कि पिच में खराबी नहीं है रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देख सकते हो। इस पर वॉ ने कहा कि रोहित दो बार आउट हो सकते थे। एक बार स्टंपिंग छूट गया और दूसरी बार पगबाधा आउट से बचे।

पिच को लेकर उठे हैं कई सवाल

हालांकि भारतीय बल्लेबाजों को इस पिच पर ज्यादा परेशान होते हुए नहीं देखा गया है। बात घूमाव की है, तो उस पर पहले दिन विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा आउट हुए थे। शुरुआत से ही पिच का बर्ताव समान ही रहा है। पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने भी इस पर सवाल खड़े किये। इसके बाद शेन वॉर्न ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि पिच शुरू से ही समान है, इस बार भारतीय टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में इंग्लैंड से बेहतर रही है।

भारतीय टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 134 रन बनाकर आउट हो गई। इससे टीम इंडिया को एक बड़ी बढ़त मिली। दूसरी पारी में टीम इंडिया का स्कोर एक विकेट खोकर 54 रन है।

Quick Links