मार्क वुड की वापसी में लगेगा और समय, तेज गेंदबाज ने अपनी इंजरी को लेकर दिया बड़ा अपडेट 

मार्क वुड को वेस्टइंडीज दौरे पर चोट लगी थी
मार्क वुड को वेस्टइंडीज दौरे पर चोट लगी थी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) लम्बे समय से मैदान से दूर हैं और अभी उनकी वापसी में और समय लगने वाला है। वुड ने संभावना जताई है कि शायद उन्हें अपनी एल्बो का एक और ऑपरेशन करना पड़े। तेज गेंदबाज मार्च में वेस्टइंडीज दौरे के दौरान चोटिल हो गया था और इसके बाद से ही बाहर चल रहा है।

चोट की वजह से वुड आईपीएल 2022 में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे, जहाँ उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा बनना था। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को संजीव गोयनका के मालिकाना हक़ वाली फ्रेंचाइजी ने 7.50 करोड़ की बड़ी धनराशि देकर शामिल किया था लेकिन चोट के कारण वुड टूर्नामेंट में शामिल ही नहीं हो पाए।

शनिवार (16 जुलाई) को वुड ने एक क्लब मैच खेला जो अनाधिकारिक तौर पर फिटनेस था लेकिन वह मैच के बाद अच्छी स्थिति में नहीं दिखे।

मार्क वुड ने दिया अपनी इंजरी को लेकर अपडेट

वुड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के पहले वनडे के प्रसारण के दौरान स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा,

ईमानदारी से कहूँ तो मैं संघर्ष कर रहा हूँ। दुर्भाग्य से मुझे एक और ऑपरेशन की जरूरत है। मैंने एशिंगटन के लिए वह क्लब क्रिकेट गेम खेला, जो मूल रूप से एक टेस्ट था। ईसीबी ने मुझे वह गेम खेलने के लिए कहा, यह देखने के लिए कि क्या स्थिति है। मैं नेट्स में दो या तीन सप्ताह से अच्छी गेंदबाजी कर रहा था, लेकिन जब मैच की बात आई, तो यह गेम के दौरान नहीं बल्कि उसके एक दिन बाद दिक्कत हुई। इसलिए मेरी एल्बो में अब बहुत दर्द है और मैं इसे फिर से पूरी तरह से सीधा करने के लिए संघर्ष कर रहा हूं। यह अजीब है क्योंकि मेरा टखना एक वास्तविक चोट की तरह लगता है, यह मुझे वास्तविक चोट की तरह नहीं लगता, मेरी एल्बो, यह सिर्फ एक परेशानी है।
अगर मैं टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिट होना चाहता हूं, तो मुझे इसे अभी सुलझाना होगा, जो कि लक्ष्य है। यह बहुत निराशाजनक है जब मैंने वह सब कुछ किया जो मैं कर सकता था, सभी की बात सुनी। विशेषज्ञों और उन्होंने जो कहा है वह किया लेकिन अंतिम स्थिति से बाहर न निकलना कितना निराशाजनक है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड पहले ही अपने कई प्रमुख तेज गेंदबाजों के बगैर खेल रहा है, जिसमें जोफ्रा आर्चर का नाम सबसे ऊपर है। वुड ऑपरेशन कराते हैं तो उनके टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शामिल होने की उम्मीदों को झटका लग सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar