मार्क वुड ने आईपीएल नीलामी से नाम वापस लेने का कारण बताया

इंग्लैंड के खिलाड़ी मार्क वुड (Mark Wood) ने आईपीएल (IPL) नीलामी से नाम वापस लेने का कारण बताया है। मार्क वुड ने कहा कि परिवार और इंग्लैंड की टीम के लिए मैंने नीलामी में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया। मार्क वुड ने कहा कि बद धन राशि को मना करने का निर्णय कठिन था लेकिन परिवार और इंग्लैंड की टीम की प्राथमिकता के कारण मैंने ऐसा किया। वुड ने नीलामी से कुछ घंटों पहले अपना नाम वापस ले लिया था।

मार्क वुड ने कहा कि यह अंतिम क्षणों को लेकर नहीं था। मैं नीलामी में जाना ही नहीं चाहता था। इसके बाद किसी टीम को डाउन करना मेरे हिसाब से किसी भी तरह सही नहीं था। वुड ने कहा कि मैं आगे-पीछे था और मुझे लगा कि इससे एक क्रिकेटर के रूप में मुझे सुधार करने का मौका मिलने के अलावा मेरे वेतन में भी सुधार करने का मौका था। यह मेरे लिए बहुत बड़ा अवसर होता और यद्यपि यह जीवन बदलने वाला धन था, मैं अपने निर्णय के साथ सहज हूं और मुझे आशा है कि यह मुझे अच्छी तरह से काम करने देगा।

मार्क वुड इस साल रहेंगे व्यस्त

आईपीएल के बिना भी वुड के लिए क्रिकेट में काफी चीजें लाइन अप हैं। अभी वह अगले कुछ हफ्तों के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ भारत में है और फिर बाद में गर्मियों में भारत के खिलाफ पांच और टेस्ट खेलने हैं। इसके बाद उनका ध्यान भारत में होने वाले टी20 विश्व कप पर होगा और बाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेली जाने है।

वुड ने एक बड़ी राशि खोने की बात भी कही। विदेशी तेज गेंदबाजों पर आईपीएल टीमों ने अच्छी धन राशि खर्च करते हुए बड़ी बोली लगाई। मार्क वुड के ऊपर भी बड़ी बोली लगने की पूरी संभावना थी लेकिन उनके नाम वापस लेने के बाद ऐसा नहीं हुआ। ऑस्ट्रेलिया के नए खिलाड़ी रिले मेरेडिथ को आठ करोड़ रूपये में पंजाब ने खरीदा था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma