Create

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी पर आईसीसी कोड ऑफ़ कन्डक्ट उल्लंघन के लगे चार्ज

टी10 लीग के मामले में आईसीसी ने यह कार्रवाई की है
टी10 लीग के मामले में आईसीसी ने यह कार्रवाई की है
निरंजन

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व ऑल राउंडर मार्लोन सैमुएल्स (Marlon Samuels) को आइसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट के तहत चार्ज किया गया है। उनके ऊपर यूएई में चार कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन करने के चार्ज लगाए गए हैं। सैमुएल्स की उन अपराधों के लिए खिंचाई की गई है जिनमें 750 अमरीकी डॉलर या उससे अधिक मूल्य की प्राप्ति के बारे में भ्रष्टाचार-विरोधी अधिकारी को खुलासा करने में विफल रहना, जांच में सहयोग नहीं करना, और ऐसी जानकारी छुपाकर इसमें बाधा डालना या देरी करना शामिल है।

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को उन पर लगाए गए चार्ज के लिए जवाब देने के लिए 14 दिनों का समय दिया गया है। इसकी अवधि 21 सितम्बर से शुरू होती है। आईसीसी ने कहा है कि सैमुएल्स किसी भी गिफ्ट, पेमेंट या होस्पिटैलिटी या अन्य लाभ प्राप्ति का खुलासा करने में विफल रहे और इस मुद्दे की जांच में सहयोग करने में भी विफल रहे।

वह वेस्टइंडीज की टीम के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेले हैं
वह वेस्टइंडीज की टीम के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेले हैं

एक समय ऐसा था जब मार्लोन सैमुएल्स वेस्टइंडीज क्रिकेट में एक बड़ा नाम थे और बेहतरीन बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी करते थे। उन्होंने वेस्टइंडीज की टीम के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला है। विंडीज के लिए सैमुएल्स ने 71 टेस्ट, 207 एकदिवसीय मैच और 67 टी20 मुकाबलों में शिरकत की है। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सैमुएल्स ने 11 हजार से ज्यादा रन बनाने के अलावा 152 विकेट भी हासिल किये। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18 साल तक खेले थे। 2018 में उन्होंने खेल को छोड़ा था।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने पिछले कुछ सालों में करप्शन के लिए कड़ा रुख अपनाया है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा लीग क्रिकेट में भी पैनी नजर बनाकर रखती है। शाकिब अल हसन को आईपीएल के एक मामले में एक साल के लिए बैन किया गया था। शाकिब ने मैच फिक्स के लिए सम्पर्क करने वाले को नजरअंदाज कर दिया था। इसके बाद आईसीसी ने कड़ी कार्रवाई की थी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...