Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND:  सिडनी टेस्ट के लिए मार्नस लैबुशेन को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:41 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलियाई टीम में चौथे टेस्ट के लिए लेग स्पिन ऑल राउंडर मार्नस लैबुशेन को शामिल किया गया है। मेलबर्न टेस्ट में शामिल रहे 13 सदस्यीय टीम के किसी भी सदस्य को बाहर नहीं किया गया है। चौथा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाना है। वहां की पिच टर्न लेती है। ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा टर्न लेने वाली पिचों में से एक सिडनी की पिच को ही माना जाता है। 

मेलबर्न टेस्ट समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि लैबुशेन को शामिल किया गया है और हम सिडनी में परिस्थितियों को देखेंगे। जैसा कि सुनने में आ रहा है कि सिडनी में गेंद स्पिन करेगी इसलिए हमें अपने बारे में एक बार सोचना है और एक श्रेष्ठ समन्वय वाली टीम भी खिलानी है।

यह ऑलराउंडर मध्यक्रम में खेल सकता है। मेलबर्न टेस्ट में देखा गया था कि मिचेल मार्श उतना प्रभावशाली नहीं रहे। इसके अलावा मार्श की गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन नहीं देखा गया था। उनकी जगह स्पिन विकेट पर लैबुशेन को शामिल करना एक शानदार रणनीति भी साबित हो चुकी है। मनोवैज्ञानिक दबाव ऑस्ट्रेलिया पर होने की वजह से उन्हें कुछ बदलाव करने भी पड़ेंगे। इस खिलाड़ी ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं जो पाकिस्तान के विरुद्ध थे। कप्तान टिम पेन ने अभी तक किसी भी खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह से बाहर करने के बारे में बयान नहीं दिया है। बाहर बैठने वाले खिलाड़ी के बारे में समय आने पर ही पता चलेगा। 

चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 137 रन के बड़े अंतर से हराया। जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी ने कंगारू बल्लेबाजों के पांव नहीं टिकने दिए। उन्होंने 9 विकेट झटके और मैन ऑफ़ द मैच भी बने। 

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 30 Dec 2018, 13:45 IST
Advertisement
Fetching more content...