Create

मार्नस लैबुशेन ने एडिलेड टेस्ट में शतक लगाकर जो रूट के अहम रिकॉर्ड की बराबरी की

Nitesh
Australia v England - 2nd Test: Day 2
Australia v England - 2nd Test: Day 2

मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में शानदार शतक लगाया और इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। मार्नस लैबुशेन अब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) के साथ संयुक्त रूप से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

मार्नस लैबुशेन ने एडिलेड टेस्ट मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने बेहतरीन तरीके से इंग्लिश गेंदबाजों का सामना किया और अपना पहला एशेज टेस्ट शतक जड़ा। मार्नस लैबुशेन ने 305 गेंद पर 8 चौके की मदद से 103 रन बनाए। मार्नस लैबुशेन अब डे-नाईट टेस्ट मैच में तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

मार्नस लैबुशेन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में छठी बार शतक लगाने का कारनामा किया

मार्नस लैबुशेन के अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल छह शतक हो गए हैं और इतने ही शतक इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी लगाए हैं। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और भारत के रोहित शर्मा हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने 5-5 शतक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में लगाए हैं।

इससे पहले मार्नस लैबुशेन को दो जीवनदान भी मिले थे। जोस बटलर ने विकेटों के पीछे दो बार उनका कैच ड्रॉप किया। जोस बटलर ने पहले 21 रन पर और दूसरी बार 95 रनों पर लैबुशेन को जीवनदान दिया और इसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जबरदस्त तरीके से इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना किया। डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन की सलामी जोड़ी ने इससे पहले शानदार साझेदारी की थी। दोनों खिलाड़ियों ने 172 रनों की साझेदारी की। इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त काफी बेहतरीन पोजिशन में है। कंगारू टीम अपनी पहली पारी में एक बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment