Create

"रविचंद्रन अश्विन का सामना करना चेस गेम जैसा है"- ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की आई प्रतिक्रिया 

मार्नस लैबुशेन ने अश्विन को लेकर कुछ अहम बातें कही
मार्नस लैबुशेन ने अश्विन को लेकर कुछ अहम बातें कही

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) का मानना है कि भारत के रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) में अपने प्रतिद्वंदी को लेकर कार्य करने की अच्छी क्षमता है और उन्होंने कहा कि उन्होंने ऑफ स्पिनर के खिलाफ अपनी लड़ाई का लुत्फ उठाया। लैबुशेन ने उम्मीद जताई कि भारत दौरे पर वह अश्विन के खिलाफ अच्छा करने में कामयाब होंगे।

पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अश्विन ने काफी प्रभावशाली गेंदबाजी की थी और लैबुशेन को दो बार अपना शिकार बनाया था तथा सीरीज में कुल 12 विकेट चटकाए थे।

स्पोर्टस्टार के साथ बातचीत में लैबुशेन ने बताया कि अश्विन ने उनकी बल्लेबाजी की कुछ अहम पहलुओं को जान लिया था और आसानी से रन नहीं बनाने दिए थे। उन्होंने कहा,

वह बल्लेबाजों का आकलन करने में बहुत अच्छा है, और इसलिए मैंने उसका सामना करने का लुत्फ़ उठाया। उसने कुछ चीजों का आकलन किया जब मैं शॉट खेलता हूं। अश्विन के बारे में मुझे जो सबसे ज्यादा पसंद था कि उन्होंने किस तरह की फील्ड मेरे लिए सेट की थी और मैं उस दौरान कैसे रन बनाने के रास्ते खोज रहा था।
जिस तरह हम दोनों के बीच के मुकाबला चला। यह लगभग शतरंज के खेल की तरह लग रहा था। उन्होंने मेलबर्न में खूबसूरती से गेंदबाजी की और लेग स्लिप के साथ कुछ भी हासिल किये थे।

स्मिथ और मैंने उसे सिडनी में अच्छा खेला - मार्नस लैबुशेन

स्मिथ और लैबुशेन ने अच्छी साझेदारी निभाई थी
स्मिथ और लैबुशेन ने अच्छी साझेदारी निभाई थी

लैबुशेन ने आगे बताया कि उन्होंने और स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के दौरान अश्विन का काफी अच्छे से सामना किया था। उन्होंने स्वीकार किया असामान्य उछाल की कमी के कारण सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच मेलबर्न और एडिलेड की तुलना में बल्लेबाजी करने के लिए बेहतर थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा,

स्मिथ और मैंने सिडनी में उसके खिलाफ अच्छा खेला। भारत की मेरी अगली यात्रा से पहले हमारे पास कुछ उपमहाद्वीप दौरे हैं, और उम्मीद है कि मैं उन परिस्थितियों में खुद को चुनौती दे सकता हूं। मेरे पास कुछ ट्रिक्स हैं।
सिडनी में विकेट बेहतर था, आप उछाल पर भरोसा कर सकते हैं और लेग साइड शॉट पर खेल सकते थे। मेलबर्न से सिडनी तक बल्लेबाजी के लिए स्थितियां बेहतर हो गईं और हम स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करने में सक्षम थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment