Watch Video : इंग्लैंड में दिखा Marnus Labuschagne का कमाल, असंभव कैच को कर दिखाया संभव

मार्नस लैबुशेन ने एक हाथ से पकड़ा जबरदस्त कैच (Photo Credit - Cricket Australia)
मार्नस लैबुशेन ने एक हाथ से पकड़ा जबरदस्त कैच (Photo Credit - Cricket Australia)

Marnus Labuschagne One Handed Catch Video : पूरी दुनिया की निगाहें इस वक्त वेस्टइंडीज में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप पर लगी हुई हैं लेकिन इंग्लैंड में भी इस वक्त टी20 ब्लास्ट के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसमें वर्ल्ड क्रिकेट के कई बेहतरीन प्लेयर हिस्सा ले रहे हैं और जबरदस्त मुकाबले भी हो रहे हैं। ऐसे ही एक मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन ने सिर्फ एक हाथ से जबरदस्त कैच पकड़ कर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया।

मार्नस लैबुशेन टी20 ब्लास्ट में ग्लेमोर्गन टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने ग्लूस्टरशायर के खिलाफ मैच में यह कारनामा किया। ग्लूस्टरशायर के बल्लेबाज बेन चार्ल्सवर्थ ने मैसन क्रेन के खिलाफ लॉन्ग ऑन की दिशा में शॉट खेला। मार्नस लैबुशेन दौड़ते हुए आए और हवा में छलांग लगाकर सिर्फ एक हाथ से कैच पकड़ लिया। किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि लैबुशेन ने इस तरह का कैच लपक लिया है जो एकदम असंभव दिखाई दे रहा था। हालांकि जैसे ही उन्होंने डाइव लगाया गेंद उनके हाथ में आ गई और उन्होंने कैच पूरा कर लिया। इस बेहतरीन कैच को देखकर कमेंटेटर्स भी हैरान रह गए। आप भी देखिए इस जबरदस्त कैच का वीडियो।

मार्नस लैबुशेन की टीम को मिली आखिरी गेंद पर हार

कार्डिफ में 20 जून को ग्लेमोर्गन और ग्लूस्टरशायर के बीच ये मुकाबला खेला गया, जिसमें ग्लूस्टरशायर ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेमोर्गन की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 140 रन ही बना सकी। सैम नॉर्थईस्ट ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। इसके जवाब में ग्लूस्टरशायर ने इस टार्गेट को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टार्गेट ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन इसके बावजूद ग्लूस्टरशायर की टीम को काफी संघर्ष करना पड़ा।

ग्लूस्टरशायर के लिए कप्तान जैक टेलर ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 48 गेंद पर 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 70 रन बनाए। अगर वो जल्दी आउट हो जाती तो उनकी टीम मुकाबला हार भी सकती थी। मार्नस लैबुशेन की अगर बात करें तो उन्होंने इस मैच में 15 गेंद पर सिर्फ 18 रन बनाए लेकिन उनकी फील्डिंग काफी लाजवाब रही।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now