ये सबके लिए नहीं है...मार्नस लैबुशेन ने आईपीएल में खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Sussex v Glamorgan - LV= Insurance County Championship
Sussex v Glamorgan - LV= Insurance County Championship

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) ने आईपीएल (IPL) में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मार्नस लैबुशेन ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जाहिर की है लेकिन साथ ही में ये भी कहा है कि इसमें सेलेक्शन उतना आसान नहीं होता है और ये लीग हर किसी के लिए नहीं है। लैबुशेन ने ये भी कहा कि आने वाली जो जेनरेशन होगी वो फ्रेंचाइजी क्रिकेट को ज्यादा महत्व देगी।

मार्नस लैबुशेन की अगर बात करें तो वो टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए इस फॉर्मेट में काफी ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक 37 टेस्ट खेले हैं जिसमें 57 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। हालांकि उनका टी20 इंटरनेशनल करियर काफी छोटा है। अभी तक उन्हें मात्र एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने दो रन बनाए थे।

आईपीएल हर किसी के लिए नहीं है - मार्नस लैबुशेन

मार्नस लैबुशेन के मुताबिक अगर आपको आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट हासिल करना है तो फिर निरंतरता के साथ परफॉर्म करना होगा।

द गार्जियन से बातचीत में उन्होंने कहा "युवा खिलाड़ियों के लिए अब कई रास्ते हैं। मैं आईपीएल में खेलना चाहता हूं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि ये हर किसी के लिए है। बहुत कम खिलाड़ी हैं जो इस रास्ते पर जाते हैं लेकिन दुर्भाग्य की बात ये है कि ये रास्ता बहुत जल्द खत्म हो जाता है। कुछ टूर्नामेंट खराब जाने के बाद अचानक आपको कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया जाता है। पैसे का इसमें काफी महत्व है। अगर प्लेयर्स को लगता है कि वो इसमें खेलकर टेस्ट क्रिकेट के मुकाबले ज्यादा पैसे कमा सकते हैं तो फिर वो इसी रास्ते पर जाएंगे।"

आपको बता दें कि मार्नस लैबुशेन बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलते हैं। आईपीएल 2023 के ऑक्शन में उन्होंने भी हिस्सा लिया था। उनका बेस प्राइस एक करोड़ था लेकिन वो अनसोल्ड रहे थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now