Create
Notifications
Advertisement

भारतीय गेंदबाजी को लेकर मार्नस लैबुशेन का बड़ा बयान

Australia v India: 2nd Test - Day 1
Australia v India: 2nd Test - Day 1
ANALYST
Modified 26 Dec 2020
न्यूज़

एडिलेड में खेले गए पिछले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम (Indian Team) को मेलबर्न की अच्छी पिच पर एक बार फिर खुद को साबित करना था। भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ी चुनौती थी जिसे उन्होंने अच्छी तरह स्वीकार करते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने के अलावा स्टीव स्मिथ के मेलबर्न में जबरदस्त औसत के बाद भी आउट कर दिया। पहली पारी में भारतीय गेंदबाजी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) का बयान आया है।

लैबुशेन ने कहा कि लोग नए आइडिया के साथ आते हैं। भारतीय टीम लेग साइड में भारी फील्डिंग के साथ आई और सीधी गेंदबाजी करते हुए हमें रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया। लैबुशेन ने भारत की उस रणनीति के बारे में ऐसा कहा जिसके तहत स्टीव स्मिथ को लेग स्लिप पर कैच आउट कराया गया था।

मार्नस लैबुशेन का पूरा बयान

मार्नस लैबुशेन ने कहा कि आप जानते हैं कि क्रीज पर जाकर लम्बे समय तक बल्लेबाजी करेंगे, वे सीधा गेंदबाजी कर रहे थे। आप ऑफ़ साइड में ज्यादा रन नहीं बना सकते। यही टेस्ट क्रिकेट की कला है। इसलिए हम इसे प्यार करते हैं क्योंकि गेंदबाज किसी नए आइडिया के साथ आकर बल्लेबाज को रोकते हैं, आज उन्होंने वही किया।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में गेंद सीम होने के बारे में लैबुशेन ने कहा कि सामान्यतः गेंद सीम नहीं होती लेकिन आज ऐसा देखने को मिला। पारी के 50वें ओवर में भी गेंद सीम हो रही थी जो एमसीजी में अन्य दिनों में देखने को नहीं मिलती है।

Australia v India: 2nd Test - Day 1
Australia v India: 2nd Test - Day 1

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी मेलबर्न टेस्ट में 195 रन पर समाप्त हो गई। स्टीव स्मिथ चार साल बाद डक पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन थे। भारतीय टीम की तरफ से बुमराह ने 4 और अश्विन ने 3 विकेट चटकाए।

Published 26 Dec 2020, 17:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now