Create

मार्नस लैबुशेन ने भारतीय टीम के बेस्ट बल्लेबाज का नाम बताया

Australia v England - 4th Test: Day 4
Australia v England - 4th Test: Day 4

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मध्य क्रम बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। ट्विटर पर उन्होंने सवाल-जवाब के दौरान भारतीय टीम के बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम बताया है। उन्होंने अपने करियर में सबसे मुश्किल भारतीय गेंदबाज के रूप में रविचंद्रन अश्विन का नाम लिखा। वहीं बेस्ट बल्लेबाज के सवाल पर विराट कोहली का नाम लिया।

किसी फैन ने ट्विटर पर लैबुशेन से पूछा कि अब तक आपने बेस्ट भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज का सामना किया है उनका नाम बताओ। इस पर लैबुशेन ने दो शब्दों में ही जवाब दे दिया और विराट कोहली के साथ अश्विन का नाम भी लिखा।

वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय मार्नस लैबुशेन नम्बर एक बल्लेबाज हैं। उनके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम आता है। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा एशेज सीरीज में लैबुशेन ने छाप छोड़ने वाला प्रदर्शन किया है।

विराट कोहली पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रहने के कारण रैंकिंग पर भी खासा असर पड़ा है। कोहली इस समय नम्बर 9 बल्लेबाज हैं। वहीँ गेंदबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो अश्विन ने यहाँ बाजी मारी है। अश्विन रैंकिंग में नम्बर दो टेस्ट गेंदबाज हैं। वह कुछ मौकों पर बल्लेबाजी में भी धाकड़ खेल दिखाने में सफल रहे हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का नाम पहले स्थान पर आता है।

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। मेजबान टीम ने शुरुआती तीन मैचों में जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड के ऊपर विजयी बढ़त हासिल कर ली। सिडनी में खेले गए चौथे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने लगभग जीत दर्ज कर ली थी। इंग्लैंड का अंतिम विकेट मैदान पर टिकने में सफल रहा, अन्यथा यह मैच भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने नाम कर लिया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment