Create
Notifications

मशरफे मोर्तजा ने चयनकर्ताओं के बर्ताव को लेकर जताई निराशा

England Nets Session
England Nets Session
Naveen Sharma

बांग्लादेश (Bangladesh) के दिग्गज तेज गेंदबाज मशरफे मोर्तजा (Mashrafe Mortaza) ने अपने साथ टीम मैनेजमेंट तथा चयनकर्ताओं के व्यवहार को लेकर निराशा जाहिर की है। मोर्तजा पिछले काफी समय से टीम का हिस्सा नहीं हैं और उन्हें आगे की योजनाओं का हिस्सा भी नहीं बनाया जा रहा है। टी20 से संन्यास के बाद मोर्तजा केवल वनडे क्रिकेट में ही बांग्लादेश के लिए खेलते हुए नजर आते थे लेकिन पिछले साल ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के बाद उन्हें दोबारा मौका नहीं दिया। मशरफे मोर्तजा ने हाल ही बांग्लादेश के घरेलू टी20 टूर्नामेंट में चोट के बाद वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन उन्हें ना तो वेस्टइंडीज के खिलाफ और ना ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया।

Cricbuzz को दिए गए इंटरव्यूज में मशरफे मोर्तजा ने अपने चयन ना होने तथा चयनकर्ताओं के द्वारा उनके भविष्य को लेकर अलग-अलग बयानबाजी के बारे में बातचीत करते हुए कहा, " यह दुर्भाग्य की बात है। देश के लिए 20 वर्षों तक खेलने के बाद कम से कम मैं इससे बेहतर का हक़दार था। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर किये जाने के बाद बहुत से मीडिया ने मुझसे बात करने की कोशिश की थी लेकिन मैंने उन्हें बताया कि मैंने इस चीज़ को बहुत ही पेशेवर तरीके से लिया है। हालांकि इसके बाद कई लोगो ने इस पर बयान दिए कि मैं टीम से क्यों बाहर किया गया। नन्नू भाई (मिन्हाजुल आबेदीन) ने स्क्वॉड की घोषणा करते हुए कहा था कि उन्होंने मुझसे बात की है। यह एक झूठ है। यह सब देखने के बाद मुझे ऐसा लगा कि लोगों तक सच नहीं जा रहा था और वो केवल एक तरफ की चीज़े ही देख रहे थे। मैंने नन्नू भाई और सुमन भाई को पहले ही बता दिया है मैं अभी इस बारे में बात नहीं कर रहा हूं। लेकिन अगर मीडिया मुझसे सवाल करता है, तो मैं एक न एक दिन सच कहूंगा। तब सुमन भाई ने कहा, क्यों? नन्नू भाई ने आपको नहीं बताया, मैंने कहा, आपने एक साथ तय किया था, क्या आप नहीं जानते।"

मशरफे मोर्तजा का पूरा बयान

England v Bangladesh - ICC Champions Trophy
England v Bangladesh - ICC Champions Trophy

मशरफे मोर्तजा ने अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे मेरी फिटनेस की वजह से बाहर किया है। उनके पास मेरे सारे आंकड़ें हैं और वो अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी एक भी फिटनेस टेस्ट में असफल हुआ हूं या नहीं। मैं आश्ववस्त कर सकता हूं कि मेरा स्कोर अभी भी टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा ही होगा, बीप टेस्ट हो या फिर यो-यो टेस्ट। आप बिना चेक किये यह कैसे कह सकते हैं कि मैं एक फिटनेस टेस्ट में असफल हो गया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...