मशरफे मोर्तजा को बनाया जा सकता है बांग्लादेश टीम का मेंटर

मशरफे मोर्तजा बांग्लादेश के कप्तान रहे हैं
मशरफे मोर्तजा बांग्लादेश के कप्तान रहे हैं

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मोर्तजा (Mashrafe Mortaza) को मेंटर की भूमिका में रखा जा सकता है। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल होसैन का कहना है कि वे मोर्तजा का टीम में मेंटर के रूप में स्वागत करना चाहते हैं। हालांकि उनको यह भूमिका कब और कौन सी सीरीज के लिए मिल सकती है, इस पर चीजें सामने नहीं आई है। बांग्लादेश की टीम अपने आगामी दौरे पर न्यूजीलैंड में खेलने के लिए जाएगी।

क्रिकबज के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल और वनडे कप्तान तमीम इकबाल के साथ मोर्तजा की मुलाकत हुई है। इसके अलावा तमीम इकबाल ने एक टीवी कार्यक्रम में भी कहा था कि वह वर्ल्ड को 2023 के लिए मशरफे मोर्तजा को मेंटर के तौर पर देखना पसंद करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले मोर्तजा ने एक दिन बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ियों के साथ भी बिताया था।

नजमुल ने कहा है कि बीसीबी ने मोर्तजा को अभी तक कोई औपचारिक प्रस्ताव नहीं दिया है, जिनका संसद सदस्य के रूप में व्यस्त कार्यक्रम है, लेकिन उनकी दिलचस्पी होने पर वे उन्हें शामिल करने के लिए तैयार हैं। नजमुल ने शनिवार (11 दिसंबर) को संवाददाताओं से कहा कि हमने अभी तक इस तरह की चर्चा नहीं की है। लेकिन अगर वह शामिल होना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से हमें उन्हें देखकर खुशी होगी।

वह बांग्लादेश के अहम खिलाड़ी रहे हैं
वह बांग्लादेश के अहम खिलाड़ी रहे हैं

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। ऐसे में अगला वनडे वर्ल्ड कप ध्यान में रखकर बीसीबी अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़ना चाहता है। देखना होगा कि मोर्तजा को इस भूमिका के लिए कब टीम के साथ शामिल किया जाता है।

हालांकि स्पिनर सलाहकार के रूप में बांग्लादेश की टीम के साथ श्रीलंका के पूर्व स्पिनर रंगना हेराथ को शामिल किया गया है। वह टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर रहेंगे। वहां बांग्लादेश टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma