Create
Notifications

Hindi Cricket News: मशरफे मोर्तजा चोट की वजह से श्रीलंका दौरे से बाहर, तमीम इकबाल होंगे कप्तान

मशरफे मोर्तजा
मशरफे मोर्तजा
KR Beda
visit

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मोर्तजा श्रीलंका दौरे से बाहर हो गए हैं। ट्रेनिंग सेशन के तीसरे और आखिरी दिन उनको हैमस्ट्रिंग में चोट आ गयी, जिसके चलते वो श्रीलंका दौरे पर नहीं जा पायेंगे। उनकी अनुपस्थिति में दिग्गज बल्लेबाज तमीम इक़बाल टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन भी पीठ दर्द के चलते बाहर हो गये हैं। तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और ऑलराउंडर फरहाद रीजा को मोर्तजा और सैफुद्दीन की जगह टीम में शामिल किया गया है।

चोटों के चलते अब बांग्लादेश की टीम विश्व कप के अपने 4 टॉप आर्डर बल्लेबाजों के बिना श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी। वर्ल्ड कप टीम में शामिल दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और लिटन दास निजी कारणों से बाहर हैं, वहीं नियमित उपकप्तान भी इस टीम में नहीं है। इसीलिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को कप्तानी के लिए तमीम इक़बाल की ओर बढ़ना पड़ा।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीनियर फिजिशियन डॉ देबाशीष चौधरी ने पुष्टि की है कि यह बार-बार लगने वाली चोट है, जिससे उबरने में मोर्तजा को लगभग 3-4 हफ्ते का समय लग सकता है। इसीलिए उन्हें एक महीने तक खेल गतिविधियों में भाग लेने से मना किया गया है।

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच इसी महीने 26, 28 और 31 जुलाई को 3 वनडे मैच खेले जायेंगे। चोट से पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए मशरफे मोर्तजा ने कहा कि वर्ल्ड कप में आठवें स्थान पर रहने के बाद श्रीलंका के खिलाफ होने वाली यह एकदिवसीय श्रृंखला हमारे लिए शानदार अवसर है। इसे जीतकर हम अपना आत्मविश्वास वापस हासिल कर सकते हैं।

हम आपको बता दें कि बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ उसी की धरती पर 19 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वो मात्र 2 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है। इस सीरीज में भी बांग्लादेश के पास लिटन दास, शाकिब अल हसन और मशरफे मोर्तजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं। ऐसे में बांग्लादेश के लिए यह किसी चुनौती से कम नहीं होने वाला है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now