Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद मशरफे मोर्तजा को कप्तानी से हटाया जाएगा

  • मशरफे मोर्तजा ने बांग्लादेश के लिए 85 वनडे मैचों में कप्तानी की
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Feb 2020, 12:47 IST

मशरफे मोर्तजा
मशरफे मोर्तजा

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मोर्तजा को कप्तानी से हटा दिया जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसका ऐलान किया। बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने कहा कि अगर मोर्तजा बांग्लादेश के लिए लगातार खेलना चाहते हैं तो उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा और अच्छा प्रदर्शन भी करना होगा। नजमुल हसन ने ये बयान तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और मोमिनुल हक के साथ हुई लंबी मीटिंग के बाद दिया।

नजमुल हसन ने कहा कि हो सकता है कि पहले ऐसा हुआ हो कि बीप टेस्ट पास नहीं करने के बावजूद मशरफे मोर्तजा ने खेला हो लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अगर वो खेलना चाहते हैं तो उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। उसके बाद ही उनका टीम में चयन होगा। पहले ऐसा नहीं था कि टीम में चयन के लिए बीप टेस्ट पास करना जरुरी है लेकिन अब हमने इसकी शुरुआत कर दी है। नजमुल हसन ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर मशरफे मोर्तजा ने जबरदस्त काम किया है लेकिन अब उन्हें फैसला लेना होगा कि वो कब तक खेलना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, ट्रेंट बोल्ट की वापसी

बीसीबी प्रेसिडेंट ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप इसी साल है और उसके लिए हम अचानक से नए कप्तान की नियुक्ति नहीं कर सकते हैं। हालांकि हमें उसको लेकर जल्द से जल्द फैसला लेना होगा। उम्मीद है कि एक महीने के अंदर हम इस पर कुछ निर्णय ले सकते हैं। हमें कम से कम इस सीरीज तक इंतजार करना होगा।

आपको बता दें कि मशरफे मोर्तजा 2014 में दूसरी बार कप्तान बने थे। कुल मिलाकर बांग्लादेश के लिए उन्होंने 85 वनडे मैचों में कप्तानी की, जिसमें से उन्हें 47 में जीत मिली और 36 में हार का सामना करना पड़ा। उनकी कप्तानी में 2 मैचों का नतीजा नहीं निकला।

Published 20 Feb 2020, 12:47 IST
Advertisement
Fetching more content...