Create
Notifications

इंग्लिश स्पिनर की लेग स्पिन को देख लोगों को आई शेन वॉर्न की याद, देखें वीडियो 

Warwickshire v Lancashire - Bob Willis Trophy Final: Day 2
Warwickshire v Lancashire - Bob Willis Trophy Final: Day 2
Neeraj
visit

दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई लेग-स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को उनकी बेहतरीन स्पिन के लिए जाना जाता था। वॉर्न ने अपने करियर में कई बार गेंद को इस तरह से घुमाया है कि देखने वाले दंग रह गए हैं। अब इंग्लैंड के युवा लेग-स्पिनर मैट पार्किंसन (Matt Parkinson) ने भी एक ऐसी गेंद फेंकी है जिसे देखने के बाद लोगों को वॉर्न की याद आ गई है। पार्किंसन ने काउंटी चैंपियनशिप के मुकाबले में गेंद को ऐसा टर्न कराया कि बल्लेबाज के कुछ समझने से पहले ही उसकी गिल्लियां बिखर चुकी थीं।

How good is this delivery from @mattyparky96? 🤯Unplayable.#LVCountyChamp https://t.co/qPvxKwDuHs

जून 1993 में वॉर्न ने इंग्लैंड के माइक गैटिंग के खिलाफ एक ऐसी गेंद फेंकी थी जिसे बॉल ऑफ द सेंचुरी का नाम दिया गया था। यह गेंद लेग स्टंप से बाहर गिरने के बाद इतनी ज्यादा टर्न हुई थी कि गैटिंग पूरी तरह लाइन मिस कर गए थे और उनका ऑफ स्टंप उड़ गया था। पार्किंसन इससे पहले वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी जैसी गेंद भी फेंक चुके हैं। 2021 में उन्होंने काउंटी के ही मुकाबले में लेग स्टंप के बाहर से गेंद को टर्न कराकर विकेट हासिल किया था।

इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स मुकाबले खेल चुके हैं पार्किंसन

25 साल के पार्किंसन ने 2019 में अपना टी20 इंटरनेशनल और 2020 में वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए पांच वनडे मैचों में पांच और चार टी20 मैचों में छह विकेट लिए हैं। अब तक वह अपना टेस्ट डेब्यू नहीं कर सके हैं। हालांकि, फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में पार्किंसन का प्रदर्शन लाजवाब रहा है।

उन्होंने अब तक खेले 35 फर्स्ट-क्लास मैचों में 23.35 की शानदार औसत के साथ 119 विकेट लिए हैं। फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 165 रन देकर 10 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वह अब तक चार बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now