Create

जोस बटलर की विकेटकीपिंग की हुई आलोचना, पूर्व विकेटकीपर ने उठाए सवाल

जोस बटलर ने मार्नस लैबुशेन के दो अहम कैच ड्रॉप किए
जोस बटलर ने मार्नस लैबुशेन के दो अहम कैच ड्रॉप किए

इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मैट प्रायर (Matt Prior) ने एडिलेड डे-नाईट टेस्ट मैच में जोस बटलर (Jos Buttler) की कीपिंग पर सवाल उठाए हैं। मैट प्रायर के मुताबिक जोस बटलर का फुटवर्क अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से उन्होंने मार्नस लैबुशेन के दो अहम कैच ड्रॉप कर दिए।

जोस बटलर ने दिन की शुरूआत में मार्कस हैरिस का शानदार कैच पकड़ा था। उन्होंने लेग साइड की दिशा में डाइव लगाते हुए हैरिस का कैच पकड़ा और जिसकी वजह से सभी काफी हैरान रह गए। हालांकि इसके बाद उन्होंने मार्नस लैबुशेन के दो कैच ड्रॉप कर दिए। पहले उन्होंने 21 रन पर और दूसरी बार 95 रनों पर लैबुशेन को जीवनदान दिया।

जोस बटलर का फुटवर्क सही नहीं था - मैट प्रायर

जोस बटलर के विकेटकीपिंग को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए मैट प्रायर ने कहा कि फुटवर्क काफी अहम होता है और जोस बटलर का फुटवर्क काफी खराब था। डेली मेल की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

सबको यही लगता है कि आप हाथ से कैच पकड़ते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। आप बेहतरीन फुटवर्क की बदौलत कैच लपकते हैं। जोस बटलर ने कई सारी डाइव लगाई और ये सही विकेटकीपिंग नहीं है। आप जितना कम हो सके डाइव करना चाहते हैं। मैंने खुद कीपिंग की है और किसी भी कीपर को मैं काफी करीब से देखता हूं। एक कीपर के तौर पर आप जितना कम हो सके डाइव करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड डे-नाईट टेस्ट मैच के पहले दिन 2 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन की जोड़ी ने एक बार फिर जबरदस्त साझेदारी की। दोनों खिलाड़ियों ने 172 रनों की साझेदारी की। इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त काफी बेहतरीन पोजिशन में है। उन्होंने पहले शानदार तरीके से इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment