मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग बिल्कुल नहीं करुंगा...मैथ्यू हेडन ने बताई चौंकाने वाली बड़ी वजह

मैथ्यू हेडन ने दिया चौंकाने वाला बड़ा बयान
मैथ्यू हेडन ने दिया चौंकाने वाला बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने टीम की कोचिंग करने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर भविष्य में उन्हें कंगारू टीम की कोचिंग करने का मौका मिले तो वो बिल्कुल नहीं करेंगे। मैथ्यू हेडन ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक जस्टिन लैंगर का जो हाल हुआ है, उसे देखकर अब वो बिल्कुल भी ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग नहीं करना चाहते हैं।

जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया का परफॉर्मेंस मिला जुला रहा। टीम को भारत से दो बार अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में कंगारू टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की।

हालांकि इसके बावजूद लैंगर को कोचिंग पद से हटा दिया गया था। लैंगर ने आरोप लगाया था कि कुछ सीनियर प्लेयर और सपोर्ट स्टाफ मेंबर थे जो नहीं चाहते थे कि वो कोच बने रहें। इसके अलावा लैंगर ने ये भी आरोप लगाया कि उनके पीठ पीछे उनकी काफी बुराई की गई थी। उन्होंने कहा कि हर कोई मेरे सामने तो काफी अच्छे से पेश आ रहा था लेकिन पीठ पीछे काफी कुछ हो रहा था जिसे मैं अखबारों में पढ़ रहा था।

मुझे ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग करने में दिलचस्पी नहीं है - मैथ्यू हेडन

मैथ्यू हेडन के मुताबिक जिस तरह का व्यवहार लैंगर के साथ हुआ, उसे देखकर अब वो ऑस्ट्रेलिया का कोच नहीं बनना चाहते हैं। उन्होंने विजडन क्रिकेट मंथली से बातचीत के दौरान कहा,

मैं ऑस्ट्रेलिया टीम की कोचिंग नहीं करुंगा। जस्टिन लैंगर के साथ जिस तरह से पेश आया गया, मैं ऑस्ट्रेलिया को किसी भी तरह से कोच करने की कोशिश नहीं करुंगा, क्योंकि मुझे नहीं लगता है कि मुझे इसमें मजा आएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now