मैथ्‍यू हेडन ने युवा क्रिकेटर की जमकर की तारीफ, कहा- "उसे आईपीएल खेलने से नहीं रोकना चाहिए"

Pakistan v Australia - ICC Men
मैथ्‍यू हेडन चाहते हैं कि कैमरन ग्रीन आईपीएल में खेलें ताकि विभिन्‍न परिस्थितियों के लिए तैयार रहे

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने हाल ही में भारत (India Cricket team) के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। कप्‍तान आरोन फिंच (Aaron Finch) के साथ ओपनिंग करने उतरे ग्रीन ने काफी आक्रामक अंदाज दिखाया और दिग्‍गजों को अपना प्रशंसक बनाया।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्‍यू हेडन ने भी कैमरन ग्रीन की जमकर तारीफ की और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से अपील तक कर डाली कि युवा ऑलराउंडर को आईपीएल में खेलने से नहीं रोकें।

हेडन ने कहा, 'आईपीएल में ग्रीन को नहीं चुना गया, लेकिन मैं आपको कहना चाहूंगा कि गेंदबाज ऑलराउंडर्स गोल्‍ड डस्‍ट होते हैं। विशेषकर अगर आप इस तरह खेलते हैं तो आनंद आता है।'

तब हेडन के साथ कमेंट्री बॉक्‍स में मौजूद सुनील गावस्‍कर ने कहा कि ऐसी अफवाहें हैं कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया आईपीएल में ग्रीन के हिस्‍सा लेने को लेकर चिंतित है। सीए को डर है कि शानदार ऑलराउंडर के प्रदर्शन में गिरावट आ सकती है।

हेडन ने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि खिलाड़‍ियों को विभिन्‍न परिस्थितियों के लिए तैयार किया जाना चाहिए। उन्‍होंने साथ ही कहा कि अगर ग्रीन को आईपीएल में खेलने से रोका जाता है तो ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए यह सही नहीं होगा।

मैथ्‍यू हेडन ने कहा, 'अगर ऐसा है तो बकवास है। आपको पता चलता है कि कैसे खेलना है। आपको इस तरह की परिस्थितियों में खेलना होता है। आप मैच की परिस्थिति को नेट्स पर नहीं खेल सकते हैं। आपको मैदान में जाकर स्थिति का सामना करना होता है। आपको कई अवसरों पर खुद को दिखाना पड़ता है। हम अपने काउंटी क्रिकेट के दिनों में इस फॉर्मूले का उपयोग करते थे क्‍योंकि खेलने से समझ आता है कि विभिन्‍न परिस्थितियों में किस तरह खेलना है।'

बता दें कि कैमरन ग्रीन ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में तीन मैचों में दो अर्धशतक जमाए और अब उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में शामिल करने की मांग चल रही है। देखना दिलचस्‍प होगा कि ग्रीन को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए चुना जाएगा या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar