वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे से प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बाहर, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

India v Australia - ODI Series: Game 2
मैथ्यू शॉर्ट इंजरी की वजह से हुए बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ कैनबरा में होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले से ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट (Matthew Short) बाहर हो गए हैं। वो दूसरे वनडे के दौरान इंजरी का शिकार हुए थे और इसी वजह से तीसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह क्वीसलैंड के प्रमुख बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट को टीम में शामिल किया गया है।

सिडनी में खेले गए मुकाबले में मैथ्यू शॉर्ट को बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी। उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। उन्होंने 41 रन बनाए थे लेकिन इंजरी की वजह से फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं उतरे। इसी वजह से उन्हें तीसरे वनडे से बाहर होना पड़ा है। अब उनकी जगह मैक्डरमॉट को बुलाया गया है।

बेन बेक्डरमॉट की लंबे समय बाद हुई वनडे टीम में वापसी

बेन बेक्डरमॉट ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने शनिवार को ही शेफील्ड शील्ड के दौरान तस्मानिया के खिलाफ 146 रनों की नाबाद पारी खेली थी। यही वजह है कि उन्हें टीम में शामिल किया गया है और वो स्क्वाड के साथ जुड़ गए हैं। हालांकि उन्होंने मार्च-अप्रैल 2022 में पाकिस्तान टूर के बाद से ही कोई भी वनडे मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेला है। लगभग दो साल के बाद वो कोई वनडे मैच टीम के लिए खेल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तीसरे वनडे में जोश हेजलवुड भी उपलब्ध नहीं रहेंगे। सिडनी में मैच के बाद वो वहीं पर रुक गए। अब वो टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। स्पेंसर जॉनसन को भी टीम में बुलाया गया है।

आपको बता दें कि सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 83 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 258/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 43.3 ओवर में सिर्फ 175 रन पर ही सिमट गई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता