Create
Notifications

"कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने के बाद भी मैथ्यू वेड टी20 में हमारे फर्स्ट-च्वाइस विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे"- ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली का बड़ा बयान

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5
reaction-emoji
Neeraj

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीते गुरुवार को अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी किया था जिसमें 20 खिलाड़ियों को जगह दी गई थी। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, अब मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली (George Bailey) का कहना है कि भले ही वेड को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन वह टी20 टीम के लिए नंबर एक विकेट कीपर बल्लेबाज होंगे।

कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने वाले खिलाड़ियों को लेकर बेली ने कहा ये वो सभी खिलाड़ी हैं जिन्हें हम भविष्य में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा,

जो भी खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का हिस्सा नहीं हैं उन्हें संभवतः हम अपने अगले दौरे के लिए चुनेंगे। वेड आज भी हमारी टी20 टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद हैं। वर्ल्ड कप को देखते हुए केन रिचर्डसन के बारे में भी यही कहा जा सकता है।

27 साल के जोश इंग्लिश को पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

ताजा कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में 27 साल के जोश इंग्लिस को शामिल किया गया है जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर अपना आख़िरी टी20 मुकाबला खेला था। इंग्लिस में इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। मैथ्यू वेड को पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली टीम में शामिल नहीं किया गया था। वह फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं।

पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में वेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम को फाइनल का टिकट दिलाया था। 34 साल के वेड ने वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद इच्छा जाहिर की थी कि वह 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को खेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...