Create

मयंक अग्रवाल और उमरान मलिक की टीम में वापसी, यशस्वी जायसवाल को भी किया गया शामिल

England v India - 3rd Vitality IT20
उमरान मलिक का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है

ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम (Rest Of India) का ऐलान हो गया है। हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को इस टीम का कप्तान बनाया गया है और डोमेस्टिक क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले कई बेहतरीन प्लेयर्स को टीम में जगह मिली है। ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया का मुकाबला रणजी ट्रॉफी की चैंपियन टीम सौराष्ट्र से होगा।

रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम में युवा बल्लेबाज यश धुल और यशस्वी जायसवाल को शामिल किया गया है। यशस्वी जायसवाल ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी में साउथ जोन के खिलाफ जबरदस्त दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने सिर्फ तीन ही मैचों में 497 रन बना दिए थे। वहीं अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 का खिताब दिलाने वाले यश धुल भी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अनुभवी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी टीम में जगह मिली है।

रणजी ट्रॉफी 2022 में सबसे ज्यादा रन 982 रन बनाने वाले सरफराज खान को भी टीम में जगह दी गई है। उन्होंने 6 मैच की 9 पारियों में 122.75 की औसत और 69.54 के स्ट्राइक रेट से 982 रन बनाए थे।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी शामिल किया गया है। हालांकि उमरान का परफॉर्मेंस अभी तक उतना अच्छा नहीं रहा है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ हाल ही में वो दो पारियों में सिर्फ एक ही विकेट ले पाए थे। वहीं उनके नाम आठ फर्स्ट क्लास पारियों में आठ विकेट ही हैं। रेस्ट ऑफ इंडिया और सौराष्ट्र के बीच ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक राजकोट में खेला जाएगा।

ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया की पूरी टीम इस प्रकार है

अभिमन्यु ईश्वरन, प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी (कप्तान), सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, यश धुल, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप सेन, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, अर्जन नागवासवाला, जयंत यादव और सौरभ कुमार।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment