Create

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम से जुड़ा प्रमुख बल्लेबाज

2nd Betway WTC Test: South Africa v India - Day 2
2nd Betway WTC Test: South Africa v India - Day 2
सावन गुप्ता

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को एजबेस्टन टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में शामिल किया गया है। मयंक अग्रवाल सोमवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे और शाम तक भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

मयंक अग्रवाल को इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। हालांकि केएल राहुल की इंजरी और रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम में सलामी बल्लेबाजों की कमी हो सकती है और इसी वजह से मयंक अग्रवाल को टीम के साथ जोड़ा गया है।

मयंक अग्रवाल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में हैं

मयंक अग्रवाल ने आखिरी बार मार्च में कोई टेस्ट मुकाबला खेला था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था। हालांकि दो मैचों में 19.66 की औसत से वो केवल 59 रन ही बना सके थे। इसके बाद आईपीएल में उन्होंने पंजाब किंग्स की तरफ से हिस्सा लिया और उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी का क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेला।

मयंक अग्रवाल का परफॉर्मेंस आईपीएल में अच्छा नहीं रहा था और वो इस सीजन को जितना जल्द हो सके भुलाना चाहेंगे। उन्होंने 16.33 की औसत और 122.5 के स्ट्राइक रेट से केवल 196 रन ही बनाए थे। यही वजह थी कि टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बयान दिया था कि मयंक अग्रवाल को खराब फॉर्म की वजह से टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है और ऐसा ही हुआ।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबला बर्मिंघम में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच की शुरूआत से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कोरोना का शिकार हो गए हैं और उनका पहले टेस्ट मैच में खेलना काफी मुश्किल लगता है। अगर वो बाहर होते हैं तो टीम की बल्लेबाजी पर उसका बड़ा असर देखने को मिल सकता है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...