मयंक अग्रवाल की वापसी का रास्ता हुआ साफ़, रणजी ट्रॉफी के छठे राउंड में संभालेंगे टीम की कमान 

मयंक अग्रवाल पूरी तरह से फिट हो चुके हैं
मयंक अग्रवाल पूरी तरह से फिट हो चुके हैं

हाल ही में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) एक अजीब घटना का शिकार हुए थे, जहाँ फ्लाइट में उन्होंने एक तरल पदार्थ को पानी समझकर पी लिया था और फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद, वह अस्पताल में भी भर्ती हुए थे और अपनी टीम के लिए रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन (Ranji Trophy 2023-24) का पांचवां राउंड नहीं खेल पाए थे। हालाँकि, अब मयंक ने फिटनेस के मानक को पूरा कर लिया है और वह वापसी करने को तैयार हैं।

मयंक अग्रवाल पूरी तरह फिट हो गए हैं और उन्हें रणजी ट्रॉफी के छठे राउंड के लिए कर्नाटक टीम का कप्तान बनाया गया है। इस राउंड में उनकी टीम का सामना आर साई किशोर की अगुवाली वाली तमिलनाडु से होगा। इन दोनों ही टीमों के बीच कड़ी प्रतिद्वंदिता है, ऐसे में चेपॉक में खेले जाने वाले इस मुकाबले में सभी की नजरें रहेंगी।

मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने मौजूदा सीजन में काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और दो शतक के साथ-साथ एक अर्धशतकीय पारी भी खेली है। उनके नाम चार मुकाबलों में 44.28 की औसत से 310 रन दर्ज हैं। उनकी वापसी से टीम को कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी मजबूती मिलेगी।

इसके अलावा स्क्वाड में देवदत्त पडीक्कल की भी वापसी हुई है, जो भारत ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त थे, जिसे मेजबान टीम ने 2-0 से अपने नाम किया।

इन दोनों की गैरमौजूदगी में कर्नाटक की बल्लेबाजी काफी कमजोर लग रही थी और उसे पांचवें राउंड में रेलवे के खिलाफ बड़ी मुश्किल से जीत मिली थी। रेलवे के खिलाफ कर्नाटक की टीम अपनी पहली पारी में 174 का स्कोर बनाकर सिमट गई थी और इसके बाद 226 के लक्ष्य को हासिल करने में उसके पसीने छूट गए थे लेकिन मनीष पांडे ने नाबाद 67 रन बनाकर अपनी टीम को एक विकेट से रोमांचक जीत दिलाई थी। इस जीत के साथ ग्रुप बी में कर्नाटक दूसरे स्थान पर पहुँच गई।

रणजी ट्रॉफी के लिए कर्नाटक का स्क्वाड

मयंक अग्रवाल (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, आर समर्थ, निकिन जोस, मनीष पांडे, शरथ श्रीनिवास (विकेटकीपर), अनीश केवी, वी विजयकुमार, वी कौशिक, के शशिकुमार, सुजय सातेरी (विकेटकीपर), एम वेंकटेश, वी कविराप्पा, किशन बेदारे, रोहित कुमार, हार्दिक राज

Quick Links

Edited by Prashant Kumar