Create

"भारत की लिमटेड ओवर्स टीम में वापसी की नहीं छोड़ी हैं उम्मीदें"- प्रमुख खिलाड़ी का बड़ा बयान

नवंबर 2020 में मयंक ने खेला था भारत के लिए आखिरी लिमिटेड ओवर्स मुकाबला
नवंबर 2020 में मयंक ने खेला था भारत के लिए आखिरी लिमिटेड ओवर्स मुकाबला
Neeraj Pandey

भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने नवंबर 2020 के बाद से भारत के लिए कोई लिमिटेड ओवर्स मुकाबला नहीं खेला है। भारत के लिए 21 टेस्ट खेल चुके मयंक ने अब तक केवल पांच वनडे मैच खेले हैं और टी20 में तो उनका डेब्यू भी नहीं हुआ है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी करते हुए मयंक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, लेकिन उन्होंने लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में भारतीय टीम में वापसी की उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं।

कर्नाटक की घरेलू टी20 टूर्नामेंट महाराजा टी20 ट्रॉफी में खेल रहे मयंक का बल्ला खूब चल रहा है और वह इस टूर्नामेंट में 11 पारियों में 53.33 की औसत के साथ 480 रन बना चुके हैं। इस दौरान मयंक की स्ट्राइक-रेट 160 से अधिक की रही है। टूर्नामेंट में अब तक दो शतक लगा चुके मयंक का कहना है कि उन्होंने लिमिटेड ओवर्स की टीम में वापसी करने की उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं। मयंक ने कहा,

पिछले चार महीने में मैंने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है। आप देख सकते हैं कि मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्वीप और रिवर्स स्वीप भी खेलने लगा हूं। मैंने अपने खेल में चार-पांच चीजों में बदलाव किए हैं जिसका मुझे फायदा मिल रहा है। मैं हार मानने वालों में से नहीं हूं। मैं लगातार इसका पीछा करता रहूंगा। मैं केवल अपने खेल में लगातार सुधार करता रहूंगा।

2018 में किया था मयंक अग्रवाल ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू

2018 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मयंक ने 21 टेस्ट मैचों में 41.33 की औसत के साथ 1488 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक, दो दोहरे शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। भारत के लिए खेले पांच वनडे मैचों में उन्होंने 86 रन बनाए हैं। 113 IPL मैचों में 2331 रन बना चुके मयंक को भारत के लिए कोई टी20 खेलने का मौका नहीं मिला है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...