Create
Notifications

राहुल द्रविड़ की सलाह की वजह से मैं टेस्ट क्रिकेट में अपनी फॉर्म हासिल कर पाया - मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट मैच में बेहतरीन शतक लगाया था
मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट मैच में बेहतरीन शतक लगाया था
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी और फॉर्म वापस हासिल करने का श्रेय राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को दिया है। मयंक अग्रवाल ने कहा है कि राहुल द्रविड़ के सलाह की वजह से ही वो मुंबई टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेल पाए थे।

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले मयंक अग्रवाल की जगह पर खतरा मंडरा रहा था। हालांकि उन्होंने वानखेड़े स्‍टेडियम में दमदार वापसी करते हुए पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए। मयंक अग्रवाल को उनकी शानदार पारी के लिए दूसरे टेस्‍ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके इस जबरदस्त पारी की बदौलत भारत ने दूसरे टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड को 372 रनों के विशाल अंतर से मात दी।

राहुल द्रविड़ ने मुझे अहम सलाह दी थी - मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने अपनी इस सफलता का श्रेय भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को दिया है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक मयंक अग्रवाल ने कहा "द्रविड़ ने मुझसे कहा कि मुझे पता है कि तुमने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं लेकिन अपनी भावनाओं को काबू में रखो। अपनी मेंटल एनर्जी को मैनेज करो और ज्यादा मत सोचो। वहीं तकनीक के लिहाज से भी उन्होंने मदद की और कहा कि इसी टेक्निक की वजह से तुमने अभी तक इतने रन बनाए हैं, इसीलिए इसी तरह बल्लेबाजी करते रहो।"

इससे पहले मयंक अग्रवाल ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में कहा था कि वो किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। मयंक अग्रवाल के मुताबिक एक प्लेयर के तौर पर वो टीम में खेलना चाहते हैं और उनकी ऐसी कोई प्राथमिकता नहीं है कि उन्हें उसी पोजिशन पर खेलना है। उन्होंने कहा कि टीम की तरफ उन्हें जो भी रोल दिया जाएगा उसे वो अच्छी तरह से निभाने की कोशिश करेंगे।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...