भारत-पाकिस्तान मुकाबले को न्यूयॉर्क में देखने वाले खास शख्स का हुआ निधन, स्टेडियम से निकलने के बाद हुआ बड़ा हादसा

Neeraj
अनमोल काले भारत-पाक मैच देखने न्यूयॉर्क पहुंचे थे (Photo: ICC)
अमोल काले भारत-पाक मैच देखने न्यूयॉर्क पहुंचे थे (Photo: ICC)

Amol Kale death: भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रही है। इस बीच क्रिकेट जगत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का हार्ट अटैक से निधन हो गया है, जो बीते दिन भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने स्टेडियम गए थे।

अमोल काले एमसीए के कुछ अधिकारियों और पारिवारिक सदस्यों के साथ अमेरिका के दौरे पर थे। काले ने दोस्तों और परिवार वालों के साथ मिलकर न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले का भी लुत्फ़ उठाया था। मैच के बाद सोमवार को उनके निधन की खबर सामने आई।

अमोल काले ने 47 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

बता दें की अमोल काले 2022 में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने थे। उन्होंने एमसीए अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में 1993 वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य संदीप पाटिल को हराया था। काले की ही अध्यक्षता में पिछले साल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले का सफलतापूर्व आयोजन हुआ था।

इसके अलावा 47 वर्षीय काले ने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों और रणजी में मुंबई की टीम का प्रतिनिधत्व करने वाले खिलाड़ियों की मैच फीस को दोगुना करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वहीं, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा को स्थापित करने का अहम फैसला काले ने अपने कार्यकाल के दौरान लिया था, जिसके लिए उनकी काफी तारीफ भी हुई थी।

महराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी दोस्त थे अमोल काले

अमोल काले नागपुर के रहने वाले हैं और पेशे से एक बिजनेसमैन थे। वर्तमान में महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ उनके काफी अच्छे संबंध थे। काले महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के अलावा टेनिस-बॉल कॉन्फ्रेंस क्रिकेट लीग, इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग के प्रमोटर भी थे।

वहीं, भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में टीम इंडिया ने 6 रन से जीत दर्ज की। अब भारतीय टीम सुपर 8 में क्वालीफाई करने से सिर्फ एक जीत दूर है। मेन इन ब्लू को ग्रुप स्टेज में अपने बाकी दो मैच यूएसए और कनाडा के विरुद्ध खेलने हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now