शाकिब अल हसन के गेंदबाजी नहीं कर पाने की वजह से हमें नुकसान हुआ, बांग्लादेश के खिलाड़ी का बयान

शाकिब अल हसन ने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की
शाकिब अल हसन ने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की

ऑफ स्पिनर मेंहदी हसन ने चटोग्राम टेस्ट मैच में कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) के गेंदबाजी नहीं कर पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश की टीम को इसलिए नुकसान हुआ क्योंकि शाकिब अल हसन इंजरी की वजह से खेल के तीसरे दिन बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं कर पाए और इसका फायदा उठाते हुए भारतीय टीम ने एक बड़ा स्कोर बना दिया।

शाकिब अल हसन की बात करें तो कंधे के चोट के बावजूद वो चटोग्राम में पहला टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं। उन्हें वनडे सीरीज के दौरान ही ये इंजरी हुई थी। क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब अल हसन पहले नहीं खेलना चाहते थे लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने उनसे आग्रह किया और आखिरी मिनट पर वो खेलने के लिए तैयार हो गए।

शाकिब हल असन ने दर्द की वजह से गेंदबाजी नहीं की - मेहदी हसन

इसी वजह से बांग्लादेश को तैजुल इस्लाम से काफी ज्यादा गेंदबाजी करानी पड़ी। क्रिकबज्ज से बातचीत में मेहदी हसन ने कहा,

निश्चित तौर पर गेंदबाजी अटैक में हमने शाकिब अल हसन को मिस किया। उन्होंने दर्द की वजह से गेंदबाजी नहीं की। जब आपको दर्द हो रहा हो तो फिर गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है। पहली पारी में उन्होंने कुछ ओवर करने की कोशिश की थी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरी पारी 258/2 के स्कोर पर घोषित कर बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य दिया। चाय के बाद शुभमन गिल अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने में कामयाब रहे। इसके बाद वह ज्यादा देर तक नहीं टिके और 110 रन बनाकर आउट हुए। यहां से चेतेश्वर पुजारा ने विराट कोहली के साथ मोर्चा संभाला और जबरदस्त बल्लेबाजी की। पुजारा ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 130 गेंदों में शतक पूरा करते हुए अपने करियर का सबसे तेज टेस्ट शतक बनाया। पुजारा के शतक पूरा करते ही भारत ने अपनी पारी 258/2 के स्कोर पर घोषित कर दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now