बांग्लादेश का अहम खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

बांग्लादेश के लिए यह एक बड़ा झटका है
बांग्लादेश के लिए यह एक बड़ा झटका है

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच से पहले बांग्लादेश (Bangladesh) को बड़ा झटका लगा है। उनके मुख्य स्पिनर मेहदी हसन (Mehidy Hasan) उंगली की चोट के कारण बाहर हो गए। नईम हसन टेस्ट टीम में मेहदी की जगह लेंगे। इसके अलावा यह भी सामने आया है कि मेहदी हसन के दूसरे टेस्ट मैच में खेलने की भी संभावना काफी कम है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार मेहदी हसन को उस दिन चोट लगी थी जब नेशनल सलेक्टर्स ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। चयन समिति के एक सदस्य हबीबुल बशर ने कहा कि हेयरलाइन चोट के कारण मेहदी निश्चित रूप से शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए हैं जबकि दूसरे टेस्ट के लिए भी उनको लेकर संदेह है।

ढाका प्रीमियर लीग में खेलते हुए मेहदी हसन की तर्जनी ऊँगली में चोट लग गई थी। प्राइम बैंक क्रिकेटर्स क्लब के बल्लेबाज तमीम इकबाल का कैच लपकते हुए मेहदी हसन की ऊँगली में यह चोट लगी थी। देखना होगा कि आने वाले समय में मेहदी हसन की चोट को लेकर क्या जानकारी सामने आती है।

श्रीलंका की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 8 मई को बांग्लादेश पहुंचेगी। यह सीरीज 2021-2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। श्रीलंकाई टीम मुख्य मैचों से पहले दो दिवसीय अभ्यास मैच भी वहां खेलेगी। क्रिकबज के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उन्होंने दर्शकों के अनुरोध के अनुसार अभ्यास मैच का स्थान चट्टोग्राम से ढाका में बदल दिया है। चट्टोग्राम के जाहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहला टेस्ट 15 मई से शुरू होगा जबकि दूसरा टेस्ट ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 23 मई से शुरू होगा। श्रीलंकाई टीम ने पिछली बार भारत में आकर दो टेस्ट मैच खेले थे, इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वे अब बांग्लादेश में खेलेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma