"उन्होंने खुद यह बात कही है कि वह मैच फिनिश नहीं कर पाए हैं" - किरोन पोलार्ड की फॉर्म को लेकर MI के हेड कोच ने दी प्रतिक्रिया 

किरोन पोलार्ड की बल्लेबाजी फॉर्म काफी खराब नजर आ रही है
किरोन पोलार्ड की बल्लेबाजी फॉर्म काफी खराब नजर आ रही है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की बल्लेबाजी काफी खराब नजर आ रही है और टीम में उनकी जगह पर सवाल उठ रहे हैं। दिग्गज ऑलराउंडर की फॉर्म को लेकर मुंबई इंडियंस (MI) के हेड कोच महेला जयवर्धने ने भी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक पोलार्ड को निचले क्रम में अन्य बल्लेबाजों से उतना समर्थन नहीं मिला है, इसीलिए वह मैचों को फिनिश नहीं कर पाए हैं।

पोलार्ड ने नौ मैचों में 120.19 के स्ट्राइक रेट से महज 125 रन बनाये हैं। कई मैचों में अंतिम मौकों पर उनसे तेज रन की दरकार थी लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से पहले जयवर्धने ने कहा कि पोलार्ड ने शुरूआती मैचों में अच्छे संकेत दिए थे लेकिन वह मैच खत्म नहीं कर पाए। साथ ही उन्होंने कहा कि कैरेबियाई बल्लेबाजी ने खुद यह बात स्वीकार कि है कि वह मैचों को फिनिश नहीं कर पा रहे हैं।

महेला जयवर्धने ने कहा,

किरोन पोलार्ड भी ईमानदार रहे हैं, उन्होंने खुद बताया कि वह मैच खत्म नहीं कर पाए हैं। लेकिन साथ ही, जब आप ठीक से समीक्षा करते हैं, तो वे ऐसी स्थितियाँ थीं जहाँ एक व्यक्ति के लिए अधिकांश कार्य करना कठिन होता है। यह एक टीम गेम है। उसे थोड़े से समर्थन की भी जरूरत है, जिसकी उसे कुछ अन्य मैचों में कमी थी। हम पोली को उसकी सामान्य लय में देखना चाहेंगे।

आंकड़ों और निरंतरता में पूरी टीम को सुधार करना होगा - महेला जयवर्धने

मुंबई इंडियंस के हेड कोच ने कहा कि हमें पूरे टूर्नामेंट को ध्यान में रखना होगा और एक टीम के रूप में सभी को सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा,

वह पहले 3-4 मैचों में अच्छा दिख रहा था और अच्छी हिटिंग कर रहा था, लेकिन मैच को खत्म करने की कोशिश करने के लिए बाकी लोगों का समर्थन कभी नहीं मिला। आपको कुछ गेम चुनने के बजाय पूरे टूर्नामेंट का विश्लेषण करने की आवश्यकता है। संख्या और निरंतरता नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिस पर न केवल पोलार्ड बल्कि हमें एक समूह के रूप में सुधार करना होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now